तिरंगे में लिपटा देख फफक पड़ी मां, पिता ने नम आंखों से दी मुखाग्नि

विकासनगर/सेलाकुई

Dehradun Martyred Sandeep thapa Funeral emotional Photos
जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में शहीद हुए देहरादून के लाल संदीप थापा का पार्थिव शरीर जब उनके घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। बेटे को तिरंगे में लिपटा देख परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस दौरान शहीद के अंतिम दर्शन को लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरा माहौल वंदे मातरम, जब तक सूरज चांद रहेगा, संदीप थापा तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंज उठा। मां राधा देवी और पत्नी निशा बेसुध हो गईं। किसी तरह आसपास के लोगों ने उन्हें सांत्वना देकर शांत कराया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी गांव पहुंच लांसनायक के पार्थिव शरीर को नमन किया जिसके बाद शहीद को गॉर्ड ऑफ ऑर्नर दिया गया।

शहीद के पार्थिव शरीर को सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर डेढ़ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लाया गया। सेना के जवान, परिजन और अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर सहसपुर भेजा गया। यहां से प्रेमनगर स्थित घाट पर अंतिम संस्कार के लिए उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए।इस दौरान पूरा गांव भारत माता की जय, संदीप थापा अमर रहे के नारों से गूंज उठा। शहीद के दर्शन के लिए करीब दो किमी तक लंबी लाइन लगी रही। हजारों की संख्या में लोग शहीद के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए राजावाला गांव पहुंचे। शाम पांच बजे प्रेमनगर स्थित मोक्ष धाम में शहीद के पिता ने मुखाग्नि देकर उनका अंतिम संस्कार किया।

Related posts