तब्लीगी जमात से लौटे 173 लोग होम क्वारंटीन, कई जमातियों पर मुकदमा

 देहरादून
coronavirus lockdown in uttarakhand: 173 people home quarantine Who Returned from Delhi Jamaat  in 28 days
  • ऊधमसिंह नगर और श्रीनगर में जमातियों पर मुकदमे, पुलिस को सूचना नहीं देने का आरोप
उत्तराखंड में 28 दिन की अवधि में जमात से लौटे 173 लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके अलावा जमात से लौटने की जानकारी छिपाने के आरोप में ऊधमसिंह नगर और श्रीनगर में जमातियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।

निजामुद्दीन मरकज में जुटे कई हजार जमातियों में उत्तराखंड के भी 34 जमाती थे। इनमें से 26 अभी नहीं लौटे हैं, जबकि कुछ दिन पहले लौटे आठ लोगों को कल ही कोरोंटाइन कर दिया गया था।

पुलिस महानिदेशक अपराध अशोक कुमार ने बताया कि एक जनवरी से लेकर अब तक 713 जमाती उत्तराखंड लौटे थे। जनवरी और फरवरी में आए जमातियों को 14 दिन से ज्यादा हो चुके हैं।

डीजी ने खुद सूचना देने का अनुरोध किया

28 दिन की अवधि में प्रदेश में करीब 173 जमाती आए हैं। दो दिन के प्रयासों के बाद तमाम जमातियों को होम क्वारंटीन कर लिया गया है। परिजनों को उनसे दूरी बनाए रखने की हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके मेडिकल परीक्षण में जुटी है।

यदि किसी में कोरोना के लक्षण पाए गए तो जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रचार-प्रसार के बाद भी कुछ जमाती अपनी उपस्थिति को पुलिस से छिपा रहे हैं। श्रीनगर कोतवाली में बिजनौर से लौटे जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरा मुकदमा ऊधमसिंह नगर में दर्ज हुआ है। डीजी अशोक कुमार ने 28 दिन में जमात से लौटे लोगों से खुद ही पुलिस को सूचना देने का अनुरोध किया है, ताकि उनका मेडिकल परीक्षण कराया जा सके। अन्यथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related posts