ढालपुर मैदान से खदेड़े व्यापारी

कुल्लू: दशहरा उत्सव खत्म होने के बाद भी ढालपुर मैदान में डटे व्यापारियों पर नगर परिषद कुल्लू ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को दोपहर के समय नगर परिषद के कर्मचारियों ने ढालपुर मैदान में डटे व्यापारियों को खदेडऩा शुरू कर दिया और उन्हें अपना सामान उठाने की चेतावनी भी दी, वहीं कुछ व्यापारियों का सामान भी ट्रकों में भरकर ले जाया गया।

 

बता दें कि दशहरा उत्सव में व्यापार करने आए व्यापारियों को प्रशासन ने 20 दिन से भी अधिक की मोहलत दी थी लेकिन उसके बाद भी व्यापारी जाने को तैयार नहीं थे। व्यापारियों के मैदान में डटे रहने के कारण स्थानीय व्यापार मंडल के सदस्यों ने भी अपना विरोध जताया था और प्रशासन से आग्रह किया था कि उन्हें यहां से हटाया जाए ताकि उनके कारोबार को भी अब राहत मिल सके, वहीं अब नगर परिषद के द्वारा ढालपुर मैदान की सफाई का भी कार्य शुरू किया जाएगा। ताकि ढालपुर की सुंदरता पर कोई ग्रहण न लग सके।

 

कुल्लू के स्थानीय व्यापारियों संजय शर्मा, चेतन कुमार, हरीश ठाकुर, रवींद्र सिंह, तेज सिंह, राघव शर्मा व तरुण कुमार ने बताया कि मैदान में डटे व्यापारियों के कारण उनके व्यापार को काफी घाटा हुआ है। उन्होंने बताया कि कई व्यापारियों ने बैंकों से कर्ज लेकर व्यापार शुरू किया है और कई व्यापारी इस माह बैंक की किस्त भी नहीं दे पाए हैं। वहीं नगर परिषद कुल्लू सुपरवाइजर रमेश ठाकुर का कहना है कि ढालपुर मैदान में डटे व्यापारियों को हटाया जा रहा है। व्यापारियों के जाने के बाद पूरे मैदान की सफाई का कार्य भी शुरू किया जाएगा।

Related posts