टेंडर किए नहीं, काम कर दिया शुरू

बिझड़ी (हमीरपुर)। उठाऊ पेयजल योजना झंझयाणी मसलाणा खुर्द के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने का कार्य बिना टेंडर शुरू कर दिया गया है। ऐसे में विभाग की कार्यप्रणाली पर लोगों ने प्रशभनचिन्ह लगाने शुरू कर दिए हैं।
पूर्व भाजपा सरकार के समय सिरयाली खड्ड में बोर का शिलान्यास हुआ था। कार्य के लिए लगभग 35 लाख के करीब धन राशि मंजूर हुई थी। कैलू मंदिर में एक मेन टैंक स्थापित किया गया है। मेन टैंक से हरिजन बस्ती, मसलाणा खुर्द की करीब दो हजार आबादी के डेढ़, सवा और आधी इंच की करीब 6 किमी पाइप लाइन बिछाई जानी है लेकिन पाइप लाइन डालने का न तो कोई टेंडर हुआ है और न ही इससे संबंधित कोई विज्ञापन प्रकाशित किया गया। जबकि नियमानुसार काम अवार्ड करने से पहले दोनों प्रक्रियाएं पूर्ण होनी चाहिए। विभाग द्वारा गुपचुप तरीके से अपने चहेते ठेकेदार को पाइप लाइन बिछाने का ठेका दे दिया। विभागीय अधिकारी भी पाइप लाइन बिछाने के कार्य के टेंडर को लेकर अपना पल्लू झाड़ रहे हैं और कोई भी तर्क संगत उत्तर देने से परहेज कर रहे हैं। विभाग द्वारा कई पाइपें ठेकेदार को बिछाने के लिए भी अवार्ड कर चुका है। विभागीय अधिकारी अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने में लगे हुए हैं।
इस बारे आईपीएच बड़सर के सहायक अभियंता पीसी शर्मा का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने का कार्य ठेकेदार को अवार्ड किया गया है लेकिन कितनी राशि का कार्य अवार्ड हुआ है, कौन सी पाइप लाइन बिछाई जानी है, उन्होंने कोई तर्क संगत जवाब नहीं दिया है।

Related posts