जीआईसी मध्यगंगोल के छात्र-छात्राएं पेयजल समस्या से परेशान

जीआईसी मध्यगंगोल के छात्र-छात्राएं पेयजल समस्या से परेशान

लोहाघाट (चंपावत)। विकासखंड पाटी के जीआईसी मध्यगंगोल में पेयजल संयोजन नहीं होने से छात्र-छात्राओं के साथ ही स्टाफ को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भोजनमाताओं को मिड-डे-मील का भोजन बनाने के लिए सिर पर पानी ढोकर लाना पड़ रहा है।

अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय में पेयजल संयोजन नहीं होने से दिक्कत हो रही है। भोजनमाता हेमा देवी एवं शांति देवी का कहना है कि उन्हें भोजन बनाने के लिए लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर से सिर पर बाल्टी रखकर पानी लाना पड़ता है। छात्र-छात्राओं को हाथ धोने एवं बर्तनों को साफ करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। छात्र-छात्राएं बर्तनों को घर जाकर साफ करते हैं।

पेयजल संयोजन न होने से पीने के पानी के लिए छात्र-छात्राओं के अलावा स्टाफ को काफी दिक्कतें हो रही है। सबसे अधिक दिक्कत शौचालय में पानी नहीं होने के कारण हो रही है। छात्र-छात्राओं को शौैच आदि के लिए विद्यालय से बाहर लोगों के व्यक्तिगत शौचालय पर जाना पड़ता है। शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष दरबान सिंह का कहना है कि यदि विद्यालय में पेयजल संयोजन जल्द नहीं लगाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रधानाचार्य जगदीश चंद्र आर्य का कहना है कि कई बार विभागीय अधिकारियों को पत्र भेजे जा चुके हैं लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।

Related posts