जिंदल ने की धमकी मिलने की शिकायत

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में शिकायत दर्ज करवाई है। इसमें कहा गया है कि किसी ने खुद को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारा बताते हुए जिंदल ग्रुप के भीकाजी कामा प्लेस स्थित ऑफिस में फोन कर कहा है कि जी के खिलाफ केस वापस ले लो नहीं तो ठीक नहीं रहेगा।
अपराध शाखा उपायुक्त एसबीएस त्यागी ने केस वापस लेने के लिए धमकी भरे फोन आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिंदल ग्रुप ने अपराध शाखा को शिकायत दी है और मामले की जांच की जा रही है। जांच भी स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) कर रही है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि धमकी भरे दो फोन 29 नवंबर को लैंडलाइन पर किए गए थे। फोन एक कर्मचारी ने उठाए थे। पहले को तो इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। जब दूसरा आया तो फोन करने वाले ने कहा कि मैं अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ऑस्ट्रेलिया से बोल रहा हूं। पहले दाउद इब्राहिम के साथ काम करता था। अगर केस को वापस नहीं लिया गया तो परिणाम ठीक नहीं होंगे। इसकी जानकारी नवीन जिंदल को दी गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ये किसी की शरारत है या फिर केस वापस लेने के लिए धमकी दी गई है जांच के बाद ही पता लगेगा।
कौन है रवि पुजारी
पुजारी ने आपराधिक जिंदगी की शुरुआत मुंबई के अंधेरी से की थी। हत्या की कई वारदात अंजाम देने के बाद वह छोटा राजन के ग्रुप में शामिल हो गया। 1990 के दशक में ये दुबई चला गया और वहां से बिल्डर व व्यावसायियों से रंगदारी मांगने लगा। दाउद ने वर्ष 2000 में जब छोटा राजन पर हमला किया था उस समय वह साथ था। मुंबई पुलिस का दबाव बढ़ने के बाद उसने दक्षिण भारत में भी ठिकाना बनाया था। रवि पुजारी कुछ समय पहले तक ऑस्ट्रेलिया में था। इस बात का दावा कई बार वह खुद कर चुका है।

Related posts