जम्मू से कश्मीर तक गोलाबारी, कई मकानों को नुकसान, जवान जख्मी

जम्मू से कश्मीर तक गोलाबारी, कई मकानों को नुकसान, जवान जख्मी

जम्मू/श्रीनगर
पाकिस्तान ने एलओसी पर जम्मू से लेकर कश्मीर तक कई स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इसमें एक जवान घायल हो गया। कई मवेशी मारे गए और मकानों को भी नुकसान पहुंचा। सेना ने भी गोलाबारी का करारा जवाब दिया है।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में सुबह पाकिस्तानी गोलाबारी में जख्मी जवान को तत्काल एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। वहीं, राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शाम चार बजे पाकिस्तान ने मोर्टार दागने शुरू कर दिए। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।
एलओसी पर जम्मू जिले के पलांवाला सेक्टर के बरडोह और बट्टल क्षेत्र में रविवार की देर रात पाकिस्तान ने सेना की चकला क्षेत्र की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। इसमें बरडोह कॉलोनी निवासी यशपाल की पांच और जयपाल की एक बकरी की मौत हो गई। यशपाल के अनुसार उसकी 12 बकरियां लापता हैं। गांव बरडोह निवासी लस्सी राम की दो बकरियां और फीमू राम की तीन बकरियां जख्मी हुई हैं।
पाकिस्तान ने इस महीने 44 बार की गोलाबारी
पाकिस्तान ने इस महीने 44 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। गत मंगलवार को सुंदरबनी सेक्टर में गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गए, जबकि दो घायल हुए।  दो सितंबर को केरी सेक्टर में एक जेसीओ शहीद हुए थे।

आईबी पर हीरानगर सेक्टर में भी गोलाबारी
कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार की रात फिर गोलाबारी की। देर रात 10 बजे के बाद 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक पोस्ट से बीएसएफ की करोल मात्रयां चौकी और आसपास के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। यह गोलाबारी सोमवार तड़के पांच बजे तक जारी रही। बीएसएफ की ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। हालांकि गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बांध का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण शुरू होते ही गोलाबारी शुरू हो जाती है, ताकि काम को बाधित किया जा सके। हालांकि, पाकिस्तान अपनी किसी भी कोशिश में सफल नहीं हो पा रहा है।

 

Related posts