जंगली सूअर ने अस्पताल पहुंचाया बुजुर्ग

जुखाला (बिलासपुर)। जुखाला क्षेत्र के रीड़ी गांव में रविवार सुबह एक जंगली सूअर ने खेतों में काम कर रहे एक वृद्ध व्यक्ति पर हमला कर दिया। जंगली सूअर के हमले से बुजुर्ग बुरी तरह से घायल हो गए। लहूलुहान हालत में उन्हें सीएचसी मारकंड ले जाया गया। फर्स्ट एड के बाद उन्हें बिलासपुर रेफर कर दिया गया। जंगली जानवरों की बढ़ती सक्रियता से लोग सुरक्षा को लेकर चिंतित हो उठे हैं।
जानकारी के अनुसार रीड़ी गांव निवासी 73 वर्षीय कृष्णुराम रविवार सुबह अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान साथ लगते नाले की ओर से भागते हुए आए एक जंगली सूअर ने उन पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से वृद्ध कृष्णुराम को संभलने का मौका तक नहीं मिल पाया। सूअर ने उन्हें लहूलुहान कर दिया। इसी बीच रीड़ी गांव के नंबरदार अनिल कुमार वहां से गुजरे। हालांकि, जंगली सूअर ने उन पर भी हमला करने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी तरह उसे भगाने में सफल रहे। बाद में कृष्णुराम को घायलावस्था में सीएचसी मारकंड पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने की वजह से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बिलासपुर रेफर कर दिया गया।
इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। दावीं घाटी किसान विकास एवं मेला समिति के महासचिव नंबरदार लच्छूराम ठाकुर के साथ ही नंदलाल ठाकुर, अनिल कुमार, पवन, रतनलाल ठाकुर, अमर सिंह, प्रीतम सिंह, रविंद्र, हीरालाल ठाकुर, प्रदीप सिंह व श्यामलाल ठाकुर आदि ने कहा कि तेंदुए व जंगली सूअर जैसे जानवर लोगाें के लिए आतंक का पर्याय बनते जा रहे हैं। उन्हाेंने सरकार से मांग की कि किसानों की फसलों व लोगों की रक्षा के लिए कृषि रक्षक संगठनों व शूटिंग क्लबों का गठन किया जाए। जंगली जानवरों को मारने के लिए उन्हें सरकार की ओर से मदद भी दी जाए। उन्होंने जंगली सूअर के हमले से घायल हुए कृष्णुराम को उपचार के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराने की भी मांग की है।

Related posts