चौहारघाटी के सुधार में बनेगा हैलीपैड

उरला (मंडी)। द्रंग क्षेत्र की चौहारघाटी के सुधार में हैलीपैड का निर्माण किया जाएगा, जिससे जिले की जनता को हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी, वहीं पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और बेरोजगारों युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। यह बात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने रविवार को चौहारघाटी के सुधार में 35 लाख की लागत से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करने बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि भूभू जोत टनल का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा। इस पर प्रदेश सरकार 85 करोड़ रुपये व्यय करेगी। 10 करोड़ की पहली किस्त सरकार ने मंजूर कर दी है।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुधार में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भर दिया गया है। यहां पीएचसी में एक्सरे मशीन और बेहतर लैब शीघ्र ही स्थापित की जाएगी। वहीं पधर क्षेत्र के तमाम दुर्गम क्षेत्रों में 108 एंबुलेंस सेवाएं तैनात की जाएंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य के दूरदराज एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे प्राथमिक सहायक अध्यापकों को शीघ्र ही नियमित कर जेबीटी का वेतनमान मुहैया करवाएगी। इसके अलावा 10 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके जलवाहकों को भी नियमित करने का प्रावधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चौहारघाटी के अधिकांश विकास कार्य वन्य प्राणी क्षेत्र के चलते प्रभावित हुए हैं, जिसके लिए सरकार यहां की अधिकांश आबादी को शीघ्र वन्य प्राणी क्षेत्र से मुक्त करेगी।
इस दौरान उन्होंने पाठशाला में सुरक्षा दीवार के लिए डेढ़ लाख, बैडमिंटन कोर्ट के लिए एक लाख तथा सुधार से अस्पताल तक सड़क के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की। वहीं मंडी से सुधार के लिए निगम की बस सेवा शीघ्र शुरू करने का ऐलान भी किया। इस मौके पर जिला चिकित्सा अधिकारी अजय भानु गुप्ता, बीएमओ पधर डा. एके शर्मा, अधिशासी अभियंता आईपीएच अरुण शर्मा, एसडीओ हर्ष शर्मा, लोक निर्माण विभाग अरुण पठानिया, एसडीएम पधर विनय मोदी, बीडीओ लोतम राम तथा रावमापा सुधार के प्रधानाचार्य भूप सिंह ठाकुर सहित अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts