ग्रामीण रोजगार सेवकों के रिक्त पद भरेगी हिमाचल सरकार, बिजली बोर्ड में भी होगी भर्ती

 शिमला
himachal assembly: govt will fill vacant posts of rural employment servants and in electricity board
मनरेगा के तहत प्रदेश में पंचायत स्तर पर कार्यरत रोजगार सेवकों को सरकार ग्रामीण विकास विभाग में मर्ज नहीं करेगी। सरकार की ओर से यह जानकारी अर्की से विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में दी गई। सरकार ने कहा कि रोजगार सेवकों को विभाग में मर्ज करने के लिए काई नीति बनाने पर सरकार विचार नहीं कर रही है।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग इस वित्तीय वर्ष के दौरान पंचायती राज संस्थाओं में तकनीकी सहायकों एवं ग्रामीण रोजगार सेवकों के रिक्त पदों को भरेगा। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने विधायक कमलेश कुमारी के सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी है।

बिजली बोर्ड में भरे स्पोर्ट्स कोटे के 31 पद

 बिजली बोर्ड ने पिछले तीन साल में सीधी भर्ती में 3 प्रतिशत की दर से स्पोर्ट्स कोटे के तहत श्रेणीवार पदों को भरा है। मुख्यमंत्री द्वारा पवन कुमार काजल के सवाल के लिखित जवाब में बताया गया कि कुल 31 पदाें को भरा गया है और ये सभी सामान्य वर्ग के हैं।

इसमें जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 13, कंप्यूटर ऑपरेटर के 3, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट अकाउंट के 5, जूनियर टी मेट के पांच, जूनियर हेल्पर का एक, जेई के चार पद शामिल हैं।

बिना बिजली वाले स्कूलों में लगेंगे सोलर पैनल
शिमला। प्रदेश में जिन स्कूलों में आज तक बिजली का प्रावधान नहीं हुआ, उन स्कूलों की छतों पर सौर ऊर्जा पैनल स्थापित किए जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि सिर्फ ऐसे ही स्कूलों में सैर ऊर्जा पैनल स्थापित किए जाएंगे जहां आज तक बिजली नहीं पहुंची।

Related posts