कोरोना : 442 पॉजिटिव मिले, वैक्सीन की दो खुराक लगवाने के बाद भी नर्स संक्रमित

कोरोना : 442 पॉजिटिव मिले, वैक्सीन की दो खुराक लगवाने के बाद भी नर्स संक्रमित

चंडीगढ़
पंजाब के बाद कोरोना ने हरियाणा में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। खासकर स्कूलों और कॉलेजों में विद्यार्थियों के संक्रमित होने का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को प्रदेश में तीन माह में सबसे अधिक 442 कोरोना के मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हो गई। कुरुक्षेत्र में एक नर्स भी संक्रमित मिली है, जो वैक्सीन के दो डोज लगवा चुकी है।

प्रदेश में बुधवार को 359 केस मिले थे, जबकि गुरुवार को एक ही दिन में 83 संक्रमितों की वृद्धि हो गई है। करनाल में 16 और कुरुक्षेत्र में 11 विद्यार्थी संक्रमित मिले हैं। पिछले दो माह में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे अधिक मामले करनाल में 122, गुरुग्राम में 81, कुरुक्षेत्र 41, कैथल 29, यमुनानगर 28, पंचकूला में 39 अंबाला में 30 और फरीदाबाद में 21 मामले सामने आए हैं। नूंह, फतेहाबाद, पलवल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और चरखी दादरी में एक भी केस नहीं मिला है, शेष जिलों मे 20 से नीचे केस सामने आए हैं। इस समय प्रदेश में रिकवरी दर 97.90 है और संक्रमण की दर 4.68 प्रतिशत है। 

वैक्सीन के दो डोज लगवाने के बाद भी सरकारी नर्स संक्रमित 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बारना में कार्यरत 38 वर्षीय स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित मिली है। खास बात यह है कि नर्स ने 24 फरवरी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। एक दिन पहले लक्षण मिलने पर उसने कोरोना जांच करवाया तो वह कोरोना संक्रमित मिली। स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल स्टाफ नर्स को घर पर ही आइसोलेट कर दिया। 

एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक विशेषज्ञ डॉ. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो सकता है। वैक्सीन शरीर में एंटी बॉडीज बनाती है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सभी को मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

Related posts