कोरोना से 29वीं मौत, 87 नए मामले, होशियारपुर के युवक की अमेरिका में गई जान

चंडीगढ़

कोरोना वायरस

पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 87 नए मामले सामने आए। वहीं, मोहाली में एक बुजुर्ग की मौत के साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है। पंजाब में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1731 पर आ पहुंची है। शुक्रवार को सबसे अधिक मामले गुरदासपुर, नवांशहर, अमृतसर में सामने आए।

गुरदासपुर में 24, नवांशहर में 18, अमृतसर, तरनतारन और जालंधर में 11-11, कपूरथला में पांच, फतेहगढ़ साहिब में 4, बरनाला, बठिंडा और मानसा में 1-1 संक्रमित मिले हैं। राज्य में कुल 152 लोग ठीक होकर घर लौटे चुके हैं। वर्तमान रिपोर्ट के मुताबिक अमृतसर में अब तक कुल 287, जालंधर में 158, तरनतारन में 161, लुधियाना में 125, गुरदासपुर में 117, नवांशहर में 103, मोहाली और पटियाला में 95-95, होशियारपुर में 89, संगरूर में 88, श्री मुक्तसर साहिब में 65, मोगा में 56, फरीदकोट के 45, फिरोजपुर में 43, बठिंडा में 40, फाजिल्का में 39, पठानकोट में 27, फतेहगढ़ साहिब में 24, कपूरथला में 23, बरनाला में 21, मानसा के 20 और रोपड़ में 16 संक्रमित मिले हैं।
मोहाली जिले में तीसरी मौत
शुक्रवार को जीरकपुर में कोरोना से पहली जबकि मोहाली जिले में तीसरी मौत हो गई। मृतक की पहचान 74 साल के विजय के रूप में हुई है। वे बलटाना के सैनी विहार फेस-3 में रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी सावधानियां बरतते हुए उनका चंडीगढ़ में सेक्टर-25 के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया है। वे फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थे।
होशियारपुर: कोरोना से अमेरिका में पिता के बाद पुत्र की भी हुई मौत
कोरोना वायरस से टांडा निवासी एक युवक की अमरीका में मौत हो गई। अमरीका के न्यूयार्क में कोरोना वायरस से मौत का शिकार हुए डॉक्टर चरण सिंह के कोरोना पॉजिटिव आए नौजवान पुत्र गुरजसप्रीत सिंह की भी इसी बीमारी से बीते दिन मौत हो गई। वह बीते कई दिनों से न्यूयार्क के अस्पताल में उपचाराधीन थे। बताया जा रहा है कि उनकी मां जोगिंदर कौर भी इसी वायरस से पीड़ित है और अस्पताल में है।

फगवाड़ा में पांच मिले कोरोना पॉजिटिव
फगवाड़ा में पांच केस कोरोना पॉजिटिव के पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। लेकिन इसके बावजूद फगवाड़ा में लोगों में इसका कोई असर देखने को नहीं मिला। पुलिस सिर्फ सख्ती के दावे करती है, पर सख्ती नहीं। दुकानदार बिना मास्क वालों के समान बेच रहे हैं तथा बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे हैं, वह भी बिना किसी काम के तथा बिना कर्फ्यू पास के।

तरनतारन में 161 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या
तरनतारन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 161 हो गई है। इस बात की पुष्टि करते हुए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सभरवाल ने कहा कि पॉजिटिव आए मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जिला तरनतारन में अब तक 1478 केसों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से 1317 केस नेगेटिव पाए गए हैं। 161 केसो के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।
पटियाला: बुजुर्ग समेत राजपुरा की युवती पॉजिटिव
पटियाला में शुक्रवार देर शाम कोरोना के दो नए केस सामने आए। इनमें एक नांदेड़ से लौटा बुजुर्ग श्रद्धालु और राजपुरा की 22 साल की युवती शामिल है। सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि समाना के गांव धनेठा का रहने वाला 50 साल का बुजुर्ग नांदेड़ से लौटा है। पहली जांच के दौरान बुजुर्ग निगेटिव पाया गया था लेकिन परसों से उसमें कोरोना के लक्षण दिखने लगे थे। राजपुरा के गुलाब नगर में रहने वाली 22 साल की युवती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही है। साथ ही बताया कि शुक्रवार को जिले के विभिन्न हिस्सों से 69 सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं।

गुरदासपुर में आठ नए केस, 117 हुए मरीज
गुरदासपुर में आठ और नए केस सामने आए हैं। जिले में अब मरीजों की संख्या 117 पर पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद ने बताया कि जिले में अब तक 1665 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 1296 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बठिंडा: दो नए केस मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 41
कोरोना संक्रमितों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार देर रात दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में अब संक्रमित लोगों की संख्या 41 हो गई। नए संक्रमित मामलों में एक महिला शामिल है। जो स्थानीय उधम सिंह नगर की रहने वाली है। जबकि दूसरा व्यक्ति जैसलमेर से लौटा था। जो पहले से ही सरकारी एकांतवास में था।

महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार देर रात को ही उधम सिंह नगर को प्रशासन की ओर से सील कर दिया गया। शुक्रवार को जिला प्रशासन की तरफ से उक्त पूरे एरिया को सैनिटाइज करवाया गया। वर्धमान पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई गणेशवर ने बताया कि पुलिस ने उक्त एरिया को पूरी तरह सील कर दिया।
जालंधर में कोरोना के सात नए मरीज, संख्या पहुंची 155
जालंधर में शुक्रवार को कोरोना वायरस के सात नए मामले सामने आने के बाद अब मरीजों की संख्या बढ़कर 155 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनमें गांव गोनाचक से दो युवक और 55 वर्षीय बुजुर्ग है। इनके अलावा हरगोविंद नगर से एक चार साल का बच्चा, 27 साल की महिला, 35 वर्षीय व्यक्ति के अलावा बस्ती दानिशमंदा से 49 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

लुधियाना में 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या 125
बीते दो दिन से शांत चल रहे लुधियाना में शुक्रवार कोरोना का नया मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव युवक माछीवाड़ा का रहने वाला है, उसका सैंपल जांच के लिए एसबीएस नगर की तरफ से भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार स्वास्थ्य विभाग ने उसे सिविल अस्पताल में लाकर भर्ती कर लिया है।

डॉक्टर राजेश बग्गा ने इस मामले की पुष्टि करते कहा कि अभी तक लुधियाना में कुल 125 मामले सामने आए है। शुक्रवार दो लोगों को सेहतमंद होने पर छुट्टी दे गई है। इस तरह अभी तक लुधियाना में10 लोग सेहतमंद होकर घर जा चुके है।

 

Related posts