कुमारसैन वासियों को चाहिए डिग्री कालेज

कुमारसैन (शिमला)। कुमारसैन में डिग्री कालेज खोलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। यहां के लोगों का कहना है कि इस बार को कालेज हर हाल में चाहिए। कालेज की मांग को लोग मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से भी उठाएंगे।
कुमारसैन में डिग्री कालेज खोलने की मांग लंबे समय से की जा रही है। हर चुनाव में मुद्दा बनने के बावजूद यहां कालेज अब तक नहीं खुल पाया। अब जबकि प्रदेश में नई सरकार बन चुकी है तो लोगों को कालेज की फिर आस जगी है। यहां के लोगों का कहना है कि इस बार तो कालेज जरूर चाहिए। अगर अभी कालेज नहीं खुला तो फिर आगे उम्मीद करना बेमानी है। इसलिए लोगों ने कालेज की मांग को अभी से उठाना शुरू कर दिया है। विगत दिनों इलाके के दौरे पर आईं आईपीएच मंत्री एवं स्थानीय विधायक विद्या स्टोक्स के समक्ष लोगों ने यह मांग रखी। मंत्री ने भी आश्वासन दिया कि वे उनके साथ हैं और कालेज खोलने की मांग को प्राथमिकता से लिया जाएगा।
इधर, कुमारसैन पंचायत प्रधान प्रवीण वर्मा, डीब पंचायत प्रधान जगजीत वर्मा, बीडीसी अध्यक्ष राजेश कुमार, सदस्य आरती और संदीप पराशर ने कहा कि इस मांग को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से भी उठाया जाएगा। इस बार कुमारसैन में कालेज खोलने को लेकर अभी से लड़ाई जारी रहेगी और जब तक कालेज नहीं खोला जाएगा, तब तक लोग पीछे नहीं हटेंगे।
उधर, आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स ने कहा है कि कुमारसैन में कालेज खुलवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इस बारे में जरूरी कागजात तैयार कर मामला मुख्यमंत्री से उठाया जाएगा।

Related posts