किसानों से अपील, न काटें मोबाइल टावरों की बिजली : सीएम अमरिंदर सिंह

किसानों से अपील, न काटें मोबाइल टावरों की बिजली : सीएम अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़
पंजाब भर में विभिन्न मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई काटने की रिपोर्टों के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आंदोलनरत किसानों को ऐसी कार्रवाई से लोगों के लिए असुविधा पैदा न करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने किसानों को अपना संघर्ष उसी संयम से जारी रखने की भी अपील की है, जैसे वह पिछले कई दिनों से अनुशासन में रहकर कर रहे हैं। 

कोविड महामारी के समय दूरसंचार सेवाएं लोगों के लिए और महत्वपूर्ण हो जाने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को वैसी ही जिम्मेदारी की भावना दिखाने की अपील की है, जैसी भावना पिछले एक महीने से दिल्ली की सरहद पर चल रहे संघर्ष के दौरान दिखाई जा रही है।

यह भी पढ़ें- हर बार किस्मत नहीं देती साथ…दो माह पहले मौत के मुहाने से लौटा, अब ठीक वैसे ही ‘साथी’ संग गई जान
किसानों से टेलीकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों के मुलाजिमों/तकनीकी कर्मचारियों से हाथापाई कर कानून अपने हाथ में न लेने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोग कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई में किसानों के साथ खड़े हैं और आगे भी इसी तरह खड़े रहेंगे। उन्होंने किसानों से विनती कि वह भी बदले में इसी तरह का रास्ता अपनाते हुए यह यकीनी बनाएं कि उनकी इंसाफ की लड़ाई के दौरान राज्य के लोगों को किसी भी तरह की मुश्किल नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में किसानों द्वारा मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई बंद करने के कारण दूरसंचार सेवाओं में रुकावट के कारण विद्यार्थियों की ऑनलाइन शिक्षा पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं महामारी की वजह से घर से काम कर रहे लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में भी यह चीज रुकावट बन रही है। 

गौरतलब है कि पंजाब सबसे अधिक दूरसंचार घनत्व वाले राज्यों में से एक है। मुख्यमंत्री ने यह अपील टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्ज की रजिस्टर्ड संस्था, टेलीकॉम एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्ज एसोसिएशन (टीएआईपीए) द्वारा की गई विनती के मद्देनजर आई है। इसमें राज्य सरकार से कहा गया है कि वह किसानों को इंसाफ की लड़ाई में किसी गैर-कानूनी गतिविधियों का सहारा न लेने के लिए प्रेरित करें।

Related posts