किराया न मिलने पर हॉस्टल मालिक ने नगालैंड की नौ लड़कियों को बंधक बनाया

अमृतसर ( पंजाब)

सांकेतिक तस्वीर
लॉकडाउन के दौरान हॉस्टल का किराया न मिलने पर हॉस्टल मालिक ने नगालैंड की नौ लड़कियों को बीते कई दिनों तक हॉस्टल में ही बंधक बना कर रखा। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने जाकर ताला खोला। गार्डन कालोनी में स्थित इस हॉस्टल के मालिक ने किराया न मिलने पर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था।

थाना थाना मोहकमपुरा के इंचार्ज मंजीत ने बताया कि जानकारी मिली कि नगालैंड की नौ लड़कियों को बंधक बनाकर रखा गया है। वह हॉस्टल पहुंचे तो उसके मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। उन्होंने मकान मालिक का नंबर लेकर उससे बातचीत की। जब वह नहीं पहुंचा तो घर का दरवाजा खोला गया।
यह भी पढ़ें- कैप्टन बोले- सभी गांवों में 2022 तक पाइप से होगी पानी की आपूर्ति, अभी 50 फीसदी घरों में ही कनेक्शन

पड़ोसियों ने खाना खिलाया
लड़कियों ने बताया कि वे वहे छह महीने से इस हॉस्टल में रह रही हैं। होटल में रिसेप्शन और स्पा केंद्रों में नौकरी करती हैं। लॉकडाउन के कारण उनको सैलरी नहीं मिली, इसलिए हॉस्टल का किराया नहीं दिया। एक दिन हॉस्टल मालिक आया और धमका गया कि होटल मालिक को किराया देने के लिए बोलें। यदि किराया न मिला तो वह हॉस्टल की बिजली-पानी काट देगा और बाहर ताला लगाकर चला गया। लड़कियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आसपास के लोगों ने उनको खाना दिया।

हॉस्टल और होटल मालिक के विरुद्ध होगी कार्रवाई: मंजीत सिंह
थाना इंचार्ज मंजीत ने बताया कि किराया न मिलने के कारण नगालैंड की 9 लड़कियों को हॉस्टल मालिक ने बंधक बना दिया था। हॉस्टल का किराया होटल मालिक ने नहीं दिया। होटल मालिक का अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। लड़कियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। हॉस्टल मालिक और होटल मालिक के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

Related posts