कश्मीर मुद्दे पर PAK की नई चाल, भारत के सामने रखी ये शर्त!

  • कश्मीर मुद्दे पर PAK की नई चाल, भारत के सामने रखी ये शर्त!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि अगर भारत कश्मीर समस्या के हल के प्रति गंभीर हो तो उनका देश उसके साथ बातचीत के लिए तैयार है। शरीफ ने अजरबैजान की राजधानी वाकू में अपनी तीन दिन की यात्रा के समापन पर संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने भारत से विवादित मामलों पर द्विपक्षीय बातचीत के लिए कई बार प्रस्ताव किया है लेकिन भारत की ओर से इसका अनुकूल उत्तर नहीं मिला।

भारत को दी ये सलाह
उन्होंने कहा कि कश्मीर क्षेत्र में अशांति का मुख्य कारण है अत: भारत को इस समस्या को हल करने के प्रति गंभीरता दिखानी चाहिए और इसका हल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप निकाला जाना चाहिए। पाकिस्तान इस समस्या के शांतिपूर्ण हल के लिए वचनबद्ध है।

सर्जिकल स्ट्राइक से इंकार
शरीफ ने भारत के उरी में सैनिक शिविर पर हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराने पर दुख व्यक्त किया और कहा कि भारत ने घटना की जांच किए बिना हमले के कुछ ही घंटे बाद ही उस पर यह आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा से कोई घुसपैठ नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अपने देश को विकास तथा समृद्धि के रास्ते पर ले जाने के लिए संकल्पबद्ध है और उसने देश के भीतर राजनीतिक सहिष्णुता की नयी संस्कृति शुरू की है।

Related posts