करावल नगर में भाजपा विधायक के घर जुटी भीड़, खुद कराया मामला दर्ज

 नई दिल्ली
मोहन बिष्ट
विधायक से सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार पांच हजार रुपये और राशन देगी, यह अफवाह फैली तो करावल नगर से भाजपा विधायक मोहन बिष्ट के घर भारी भीड़ जुट गई। विधायक ने एक दिन तो कुछ लोगों के आधार कार्ड सत्यापित कर दिए लेकिन अगले दिन भी यही हाल देखकर विधायक ने भीड़ को समझाया कि लॉकडाउन में इतनी भीड़ सही नहीं है।

तब भी जब लोग नहीं माने तो विधायक ने पुलिस को सूचना दी। छानबीन के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। खजूरी खास थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

विधायक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि लॉकडाउन से पूर्व बेहद कम लोग उनके घर सत्यापन लिए आते थे। लॉकडाउन के बाद वह भी बंद हो गए। इस बीच सोमवार को अचानक उनके घर के बाहर आधार कार्ड सत्यापित करवाने लोगों की भारी भीड़ जुट गई।

कुछ लोगों के आधार को उन्होंने सत्यापित भी किया। इस बीच विधायक को पता चला कि अफवाह फैली है कि सरकार सत्यापित आधार कार्ड पर पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन देगी। इसलिए उनके घर भीड़ जुटी थी।

अपनी शिकायत में मोहन सिंह बिष्ट ने इलाके में ही रहने वाले कुछ लोगों के नाम दिये हैं। उनका आरोप है कि ये लोग आधार कार्ड के सत्यापन के बाद उसकी फोटोकॉपी के लिए लोगों से एक रुपये के बदले पांच-पांच रुपये लेते हैं। इसी लालच में इन लोगों ने पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन मिलने की अफवाह फैलाई। पुलिस विधायक के आरोपों की छानबीन कर रही है।

Related posts