एक्सिलेंस कॉलेज के विकास को पुराने छात्र एकजुट

शिमला। सेंटर आफ एक्सिलेंस संजौली ने पुराने छात्रों को एक मंच पर लाने के लिए पहल करते हुए ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन की पहली बैठक आयोजित की। इसमें एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। बैठक में 40 से अधिक पुराने छात्राें ने हिस्सा लिया। इनमें कई अफसर शामिल हुए। अब तक एसोसिएशन में 70 से अधिक लोग पंजीकृत हो चुके हैं। शिक्षा निदेशक उच्च डा. दिनकर बुराथोकी ने भी 70 के दशक में यहां से स्नातक की डिग्री पूरी की थी। उन्होंने अपने कॉलेज में बिताए समय के अनुभवों को पुराने छात्रों के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज की धूल-मिट्टी से भी उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने एसोसिएशन के गठन के लिए किए गए कॉलेज प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।
इस दौरान कॉलेज प्राचार्य डा. जेएस नेगी और समस्त स्टाफ ने पुराने कॉलेज के छात्रों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के गठन का मकसद है कि पुराने छात्र एक मंच पर आकर अपने कॉलेज के विकास में सहयोग और सुझाव दें। कॉलेज एससीए अध्यक्ष इश्ति भैक ने कहा कि अगले वर्ष वह भी पूर्व छात्र हो जाएंगे। उनका हरसंभव प्रयास रहेगा कि इस एसोसिएशन के वह सदस्य बनकर कॉलेज के लिए अच्छा करें।
इस मौके पर कॉलेज एसीए के पदाधिकारी रहे अजय नेगी, रोनी भलूनी, अनुपम, सचिन, अंकुर मेहरा, निखिल, अक्षय, विकास, अजय, मोहित आदि पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया। एसोसिएशन की अगली बैठक अप्रैल माह में रखी जाएगी।

पीपी शर्मा चुने ओएसए के प्रधान
कॉलेज की ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन में पूर्व छात्र व उत्तरी ग्रिड के लेखा विभाग प्रमुख पद से सेवानिवृत्त हुए पीपी शर्मा को प्रधान चुना गया। कॉलेज प्राचार्य डा. जेएस नेगी को मुख्य संरक्षक बनाया गया। अरुण शर्मा को वरिष्ठ उप प्रधान, खेमराज व मोहित शर्मा को उप प्रधान, डा. इंद्रजीत सिंह सचिव, सचिन संयुक्त सचिव, प्रो. संदीप चौहान को कोषाध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा कार्यकारिणी में प्रो. नीलम चौहान, प्रो. केएस मेहता, अजय नेगी, प्रो. राजेश आजाद और रोनी को सदस्य चुना गया।

Related posts