एआईआईबी पोषित 1700 करोड़ की टाउन परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए समय सीमा तय

देहरादून
त्रिवेंद्र सिंह रावत
  • मार्च महीने में होगा प्रदेश के छह शहरों का दौरा
  • अप्रैल माह में शुरू होगी पेयजल, सीवरेज, ड्रेनेज कार्यों के टेंडर
एशियन इंफ्रास्टक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) पोषित 1700 करोड़ की अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ सेकेंडरी टाउन परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए मार्च महीने में केंद्रीय टीम प्रदेश के छह शहरों का दौरा करेगी। इसके बाद सरकार परियोजना के तहत होने वाले पेयजल, सीवरेज, ड्रेनेज कार्यों की टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगी।

केंद्र से मंजूर परियोजना के पहले चरण में देहरादून, हल्द्वानी, रामनगर और नैनीताल शहर में पेयजल, सीवरेज, ड्रेनेज और खुदाई से क्षतिग्रस्त सड़कों पर काम किया जाएगा। जबकि दूसरे चरण में रुड़की और कोटद्वार में काम होगा। सरकार की ओर से परियोजना की डीपीआर केंद्र सरकार को भेजी गई थी। डीपीआर के आधार पर केंद्रीय टीम परियोजना में होने वाले कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेगी।

अप्रैल माह में परियोजना में होने वाले निर्माण कार्यों के लिए सरकार टेंडर की प्रक्रिया शुरू करेगी। कार्य आवंटन के बाद पांच से सात साल के भीतर परियोजना का काम पूरा किया जाएगा। प्रभारी सचिव एवं परियोजना के सीईओ चंद्रेश यादव ने बताया कि अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ सेकेंडरी टाउन परियोजना के लिए केंद्र ने समय सीमा तय की है। मार्च माह में केंद्रीय टीम उत्तराखंड आएगी। अप्रैल माह तक निर्माण कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया कराने की केंद्र से अनुमति मिल जाएगी।

Related posts