आसाराम एक दिन के पुलिस रिमांड पर, पौरूष परीक्षण किया पास

जोधपुर: एक नाबालिक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किए गए कथावाचक आसाराम की मुश्किले लगातार बढ़ती नज़र आ रही है। गिरफ्तारी के पुलिस द्वारा आसाराम को रविवार के दिन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

आसाराम को इंदौर में शनिवार मध्यरात्रि के वक्त गिरफ्तार करने के बाद रविवार की सुबह हवाई मार्ग से दिल्ली लाया गया था। 72 वर्षीय आसाराम ने यहां एस.एन. मेडिकल कालेज में पौरूष परीक्षण पास किया। पुलिस ने गिरफ्तारी का मुख्य कारण आसाराम द्वारा पूछताछ में सहयोग न करने को बताया है।

पुलिस द्वारा आसाराम को जोधपुर ले जाया गया और मंडौर कांस्टेबलरी में भारी सुरक्षा के बीच उनसे कई घंटे पूछताछ की गई। इसके बाद उनकी मजिस्ट्रेट के सामने पेशी कराई गई जहां से उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। जोधपुर के डीसीपी अजय पाल लांबा ने कहा कि उन्हें जोधपुर से 30 किलोमीटर दूर मानइ आश्रम भी ले जाया गया जहां उनके खिलाफ आरोपों का सत्यापन करने के लिए घटना जैसी स्थितियां दोहराई गईं।

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में रविवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा है कि पुलिस यौन उत्पीड़न के गिरफ्तार आरोपी आसाराम के मामले में निष्पक्ष जांच करेगी। उधर, जोधपुर में आसाराम के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस का लाठीचार्ज करना पड़ा।

Related posts