आश्चर्यचकित : 14 दिन तक घर पर क्वारंटीन में रहा, 15वें दिन कोरोना वायरस की पुष्टि

चंडीगढ़
corona confirmed on 15th day after the quarantine is over in chandigarh
कोरोना संक्रमण के संदेह में 14 दिन क्वारंटीन में रह चुके हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि संक्रमित होने का खतरा टल गया है। चंडीगढ़ में एक ऐसा ही आश्चर्यचकित करने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक युवक में क्वारंटीन खत्म होने के बाद लक्षण दिखने शुरू हुए और उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है।

दुबई से 22 वर्षीय एक युवक 11 मार्च को चंडीगढ़ लौटा था। 14 दिन तक घर पर क्वारंटीन में रहा। अचानक से उसे 15वें दिन बुखार की शिकायत हुई तो उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। घर-परिवार के साथ डॉक्टर भी हैरान रह गए।

चंडीगढ़ के सलाहकार मनोज परिदा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र को इस मामले की जानकारी दे दी है। इस केस के सामने आने के बाद अब यह भी कहा जा रहा है कि क्वारंटीन की समय-सीमा पूरी होने के बाद आश्वस्त मत रहिए कि आपको कोरोना नहीं होता।

क्वारंटीन की समय-सीमा पर विचार करेंगे

हैरान कर देने वाले इस मामले के सामने आने के बाद गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. बीएस चव्हाण ने कहा कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के नियमों के अनुसार क्वारंटीन की समय-सीमा 14 दिन है। इस मामले के सामने आने के बाद मरीज की विदेश यात्रा के साथ अन्य जानकारियों की जांच भी की जाएगी। अगर ऐसा कुछ है तो हमें क्वारंटीन की समय-सीमा पर विचार करना होगा।

Related posts