आमिर खान को ‘कॉपी’ करने लगे उत्तराखंड के सीएम

थ्री इडियट्स’ फिल्म में किसी भी पेरशानी के उबरने के लिए आमिर खान ‘ऑल इज वेल’ कहते नजर आते हैं। इन दिनों उत्तराखंड के सीएम आमिर को कॉपी कर रहे हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बुधवार को अचानक उत्तरकाशी के दौरे ने अटकलों का बाजार गर्म कर दिया।

नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं तेज हो गईं
सीएम को सुनकुंडी गांव में अग्निकांड से पीड़ित परिवारों को सहायता चेक वितरित करने के लिए 22 दिसंबर को जाने का कार्यक्रम था, लेकिन यकायक उनके वहां पहुंचने से फिर नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं तेज हो गईं।

हालांकि मुख्यमंत्री ने अपने बेफिक्र अंदाज में इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘ऑल इज वेल’। इस बीच दिल्ली में कुर्सी के लिए चल रही दौड़ में बहुगुणा मंत्रिमंडल के चार मंत्री शामिल हैं, जिनमें एक पर सीएम की भी सहमति है।

मुख्यमंत्री को उत्तरकाशी के सुनकुंडी गांव में नवंबर महीने में अग्निकांड से पीड़ित 33 परिवारों को दो-दो लाख रुपए की राहत राशि बांटनी थी, इसके लिए उन्होंने पहले 13 दिसंबर की तारीख तय की थी, फिर कैबिनेट बैठक के चलते इसे 22 दिसंबर कर दिया गया।

आनन-फानन गांव में पहुंचा जिला प्रशासन
अचानक बुधवार को सीएम के दौरे का फोन उत्तरकाशी के जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंच गया। जिला प्रशासन आनन-फानन गांव में पहुंचा और सारी व्यवस्थाएं की। डीएम श्रीधर बाबू अद्दांकी ने भी सीएम को तय कार्यक्रम से पहले आने की पुष्टि की।

इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में चार मंत्रियों के नाम आगे आए हैं, इनमें तीन अपने स्तर से और एक बहुगुणा की सहमति से दौड़ में शामिल हैं। जबकि सरकार खींच रहे प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) के मंत्री उन्हें सेफ कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शाम को सचिवालय पहुंचे तो कार में उनके साथ फ्रंट के मंत्री प्रसाद नैथानी भी थे। उन्होंने सवालों के जवाब में कहा कि कहीं कुछ भी नहीं है फिर इतनी बैचेनी और उतावलापन क्यों है।

श्रम मंत्री मुख्यमंत्री से मिले
हरीश रावत के मुख्यमंत्री बनने पर पीडीएफ के विरोध पर वह बोले, हमने सरकार के गठन के लिए समर्थन दिया है जो चल रही है। हमने किसी व्यक्ति को समर्थन नहीं दिया है। हम नीति के तहत समर्थन देंगे।

श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल भी बुधवार को मुख्यमंत्री से मिले। बताते हैं वह आपदा राहत कोष के लिए एक चेक देने पहुंचे थे, लेकिन उनकी ओर से भी मुख्यमंत्री को राहत मिली है। उनके स्वर भी सरकार को चलाते रहने के हैं।

दूसरी ओर पूरे दिन हरीश रावत के समर्थक विधायक अपने आका के संपर्क में रहे। शाम तक चर्चा थी कि रावत दिल्ली से नाराज होकर हरिद्वार पहुंच रहे हैं। जहां उनकी कुछ विधायकों के साथ मुलाकात होनी थी।

ऑल इज वेल: बहुगुणा

मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का कई महीने पूर्व दिया गया बयान ‘जीने के लिए चर्चा में रहना जरूरी है’ अचानक प्रासंगिक हो गया है। मीडिया ने उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया चाही तो तपाक से बोले ऑल इज वेल यानि सब कुछ ठीक है।

Related posts