आतंकियों का नेटवर्क खंगाल रही उत्तराखंड पुलिस, पंतनगर में पकड़े गए थे चार युवक

आतंकियों का नेटवर्क खंगाल रही उत्तराखंड पुलिस, पंतनगर में पकड़े गए थे चार युवक

रुद्रपुर
आतंकी को पनाह देने के आरोपी चार युवकों को जेल भेज दिया गया है। अब चारों युवकों से जुड़े अन्य लोगों को तलाशने में एसटीएफ व पुलिस टीम जुट गई है जिनके माध्यम से आतंकियों पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है।

10 जनवरी को छह आतंकियों को गिरफ्तार किया
पठानकोट के आर्मी कैंट पर नवंबर 2021 में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें पुलिस ने बीती 10 जनवरी को छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पंजाब पुलिस ने छह हैंड ग्रेनेड, नौ पिस्टल, एक राइफल, मैगजीन व कारतूस बरामद किए थे।

पंजाब पुलिस के डीजीपी डीके भावरा ने आर्मी कैंट पठानकोट पर हुए हमले का खुलासा करते हुए बताया था कि इसमें इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के छह गुर्गों को पंजाब के नवांशहर से पकड़ा गया है। इन सभी आतंकियों को पाकिस्तान में बैठा फेडरेशन का हेड लखबीर रोडे संचालित कर रहा था।

पठानकोट बम ब्लास्ट: उत्तराखंड के इस जिले में खालिस्तान मुहिम दे चुका है दस्तक, माओवाद ने भी फैलाए थे पैर
पूछताछ में आतंकी हमले की बात सामने आई
डीजीपी भावरा के अनुसार युवकों से पूछताछ में आतंकी हमले की बात सामने आई है। इस हमले में गैंगेस्टर सुखमीत पाल सिंह भिखारीवाल व सुखप्रीत सिंह उर्फ सुख के भी शामिल होने का खुलासा हुआ जिसमें ये दोनों गैंगेस्टर फरार थे।

सुखप्रीत उर्फ सुख के ऊधमसिंह नगर में होने की भनक एसटीएफ को लगी। लेकिन गिरफ्तारी से पहले ही सुखमीत फरार हो गया जिसमें अब पुलिस ने सुख को पनाह देने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है जो पठानकोट से भी नाता रखते हैं।

फिलहाल चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है, लेकिन शीघ्र ही इन्हें पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी। वहीं अन्य नेटवर्क को भी पुलिस खंगालने में लगी हुई है। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि गोपनीय तरीके से मामले की जांच की जा रही है।

Related posts