आज महिलाओं-बालिकाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे मुख्यमंत्री योगी

आज महिलाओं-बालिकाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे मुख्यमंत्री योगी

आगरा
मिशन शक्ति के तहत सुबह 10 से 11 बजे होगा आयोजन
जिन मामलों में कार्रवाई हो चुकी है उन्हें ही बुलाया जाएगा
आगरा के हरीपर्वत थाने में होगा वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह 10 से 11 बजे तक आगरा के हरीपर्वत थाने में महिलाओं एवं बालिकाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे। मिशन शक्ति के तहत किए जा रहे इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपराध पीड़ित महिलाओं, महिला सशक्तीकरण पर काम रहे एनजीओ और थानों की महिला हेल्प डेस्क की पुलिसकर्मियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से फीडबैक लेंगे। इसी के आधार पर थानों की मेरिट तय की जानी है।

दिन भर चला थाना चमकाने का काम
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए गुरुवार को दिन भर थाना हरीपर्वत को चमकाने का काम चलता रहा। आईजी ए. सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार ने तैयारियों का जायजा लिया। थाने में नया एलईडी टीवी, नया फर्नीचर लगाया गया है। पूरे परिसर को गुब्बारों से सजाया गया है।
सीएम को सब अच्छा-अच्छा बताना है

पुलिस अधिकारियों ने कार्यक्रम की रिहर्सल भी कराई। एनजीओ की पदाधिकारियों से कहा कि मिशन शक्ति के बारे में सीएम पूछें तो कहना है कि आगरा में सब अच्छा हो रहा है। हेल्प डेस्क की कर्मचारियों से कहा है कि वे वीमेन पावर लाइन, चाइल्ड लाइन, यूपी-112 के बारे में अच्छे से जानकारी रखें।

पुलिस ने मदद की… एक साल में मिला इंसाफ

हरीपर्वत थाने में की गई सजावट – फोटो : अमर उजाला
मुख्यमंत्री से बात करने के लिए तीन साल की उस बच्ची के माता-पिता को भी बुलाया गया, जिससे एक साल पहले दुष्कर्म हुआ। न्यू आगरा के इस मामले में दुष्कर्मी को तीन दिन पहले ही उम्रकैद की सजा हुई है। बच्ची के पिता ने बताया कि पुलिस ने बड़ी मदद की, सभी गवाही समय से कराईं, सुरक्षा भी दी। आरोपी के जेल में रहते ही हमें इंसाफ मिल गया।

इतनी जल्दी कार्रवाई की उम्मीद नहीं थी

हरीपर्वत क्षेत्र में युवती से तीन दिन पहले छेड़छाड़ हुई थी। इस मामले में आरोपी को जेल भेजा जा चुका है। युवती ने बताया कि मिशन शक्ति के कारण उसकी रिपोर्ट तुरंत दर्ज की गई। उसे उम्मीद नहीं थी कि पुलिस इतनी जल्दी कार्रवाई करेगी।

रोल मॉडल भी रहेंगी मौजूद

महिलाओं के रोल मॉडल के रूप में टेबल टेनिस की खिलाड़ी वर्तिका भारत, एथलीट अनन्या मित्तल और शूटर सोनिया शर्मा मौजूद रहेंगी। जनप्रतिनधियों में फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर, आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, उत्तर के विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, बाह की विधायक पक्षालिका सिंह और ग्रामीण की विधायक हेमलता दिवाकर मौजूद रहेंगी।

एयरपोर्ट पर दस मिनट रहे योगी
मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को टूंडला से लौटते हुए दस मिनट खेरिया एयरपोर्ट पर रहे। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार भी इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। मुख्यमंत्री शाम 4.16 मिनट पर हेलीकॉप्टर से उतरे और 4.26 मिनट पर विशेष विमान से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

 

Related posts