अर्द्धसैनिक बल के जवान पर दुराचार का आरोप

धर्मशाला। अर्द्धसैनिक बल के एक जवान पर एक युवती से दुराचार का आरोप लगा है। युवती की शिकायत पर धर्मशाला पुलिस ने जवान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों का मेडिकल भी करवा लिया है। लेकिन मेडिकल रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पुलिस ने जवान को शनिवार को धर्मशाला कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार नेताजी सुभाष चंद्र पुलिस स्टेडियम धर्मशाला में आल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स मीट के लिए देशभर की पुलिस टीमों समेत अर्द्धसैनिक बल की स्पोर्ट्स टीम भी आई हुई थीं। एक टीम को धर्मशाला के समीप एक गांव के सरकारी स्कूल में ठहराया गया था। बताया जा रहा है कि 22 मार्च को स्पोर्ट्स मीट का समापन समारोह देखने के बाद पीड़ित युवती गांव में ही अर्द्धसैनिक बल के रिहायशी भवन के पास खड़ी विभाग की बस के पास से गुजर रही थी। उस दौरान बस की देखरेख को तैनात जवान पर कथित रूप से घटना को अंजाम देने का आरोप लगा है। जब युवती वापस घर पहुंची तो परिजनों को आपबीती सुनाई। पीड़ित युवती के परिजनों ने रात को ही पुलिस थाना को मामले की जानकारी दी। इस पर पुलिस थाना की टीम घटनास्थल पर पहुंची तथा अर्द्धसैनिक बल के आरोपी जवान को गिरफ्तार किया। हालांकि जवान ने उस पर लगाए तमाम आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए निराधार बताया है। जवान ने कहा है कि अगर उन्हें मामले में दोषी पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। लेकिन उसने दुष्कर्म नहीं किया है।
युवक ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह बस की रखवाली के लिए तैनात था। जवान ने युवती को बस के आसपास घूमते हुए देख उसके बारे में पूछताछ करने के उपरांत उसे वापस घर जाने के लिए भी कहा। उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा मोहित चावला ने अर्द्धसैनिक बल के जवान के खिलाफ मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।

Related posts