अब प्रधान सत्यापित करेंगे पहचान पत्र

केलांग। हेलीकाप्टर सीट बुकिंग के लिए यात्रियों को अब भटकना नहीं पडे़गा। यात्रियों के पहचान पत्रों को अब हेलीपेड क्षेत्र से संबंधित पंचायत प्रधान ही सत्यापित कर देंगे। इससे पहले यात्रियों को पहचानपत्र सत्यापित करने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। शिकायत मिलने के बाद विधायक लाहौल-स्पीति रवि ठाकुर के निर्देश पर जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी किए। यह प्रावधान लाहौल-स्पीति के विभिन्न हेलीपेडों से कुल्लू आने वाले यात्रियों पर लागू होगा। पहले पहचानपत्र प्रशासनिक अधिकारी करते आए हैं।
कुल्लू से लाहौल आने वाले यात्रियों पहचानपत्र का सत्यापन के लिए लाहौल स्पीति प्रधान संघ के अध्यक्ष बीर सिंह से संपर्क करना होगा। विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि लाहौल से आने वाले यात्रियों की ओर शिकायत मिलने के बाद यह राहत दी है। उन्होंने बताया कि घाटी में तैनात सरकारी कर्मचारियों को छोड़ कर हेलीकाप्टर सेवा का लाभ लेने वाले गैर जनजातीय लोगों की पहचान के लिए सरकार ने आवेदन के साथ पहचान पत्र संलग्न करने के निर्देश दिए हैं।
कुल्लू से लाहौल घाटी के विभिन्न हेलीपेडों को जाने वाले यात्री अपने पहचानपत्र सत्यापित करने के लिए प्रधान संघ के अध्यक्ष वीर सिंह से उनके मोबाइल नंबर 9418356319 पर संपर्क कर सकते हैं। डीसी वीर सिंह ठाकुर ने कहा कि इसको लेकर घाटी के सभी हेलीपेड प्रभारियों को सूचित कर दिया है।

लाभ सिंह संभालेंगे समिति का प्रभारी पद
केलांग। जिला सहायक लोक संपर्क अधिकारी शनिवार से कुल्लू उड़ान समिति कार्यालय के प्रभारी का कार्यभार संभालेंगे। वह पूर्व प्रभारी जीएल ठाकुर के स्थान पर 15 मार्च तक इस पद पर बने रहेंगे। डीसी वीर सिंह ठाकुर ने बताया कि एपीआरओ लाभ सिंह 16 फरवरी से उड़ान समिति प्रभारी का कामकाज देखेंगे। लाभ सिंह ने बताया कि इस दौरान वह सीट आवंटन को लेकर तय मापदंडों के मुताबिक वरिष्ठता को अधिमान देगें।

Related posts