अफवाह : ऑक्सीजन न मिलने से पांच की मौत, डीसी ने दिया कार्रवाई का निर्देश

अफवाह : ऑक्सीजन न मिलने से पांच की मौत, डीसी ने दिया कार्रवाई का निर्देश

लुधियाना (हरियाणा)
लुधियाना में सोमवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति ने पोस्ट डाली कि मॉडल टाउन स्थित कृष्णा चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती पांच मरीजों की ऑक्सीजन न मिलने से मौत हो गई है। अफवाह तेजी से फैली, इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया। 

असल में अस्पताल में दो लोगों की मौत हुई थी। दोनों मृतकों के परिजनों का आरोप था कि मौत का कारण ऑक्सीजन खत्म होना है, लेकिन अस्पताल प्रबंधकों का कहना है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है, दोनों मृतक वेंटिलेंटर पर थे। उनकी मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। 

वहीं डीसी वरिंदर शर्मा ने भी फेसबुक पेज पर लाइव होकर बताया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, मौत का कारण कोरोना है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई, उन्होंने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। अस्पताल के ऑक्सीजन स्टॉक की जांच की जा रही है।

स्टाफ ने कहा- ऑक्सीजन खत्म हो गई है : सन्नी
डाबा रोड निवासी सन्नी का कहना है कि उनके पिता ओमप्रकाश को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। 7 मई को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार सुबह उन्होंने खाना खाया। उस समय तक सब कुछ ठीक चल रहा था। इसके कुछ समय बाद ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

उन्होंने अस्पताल स्टॉफ को सूचित किया, स्टाफ ने कहा कि ऑक्सीजन खत्म हो गई है। बाहर से ऑक्सीजन का प्रबंध करके लाएं। लगभग दस बजे पिता ने दम तोड़ दिया। उनकी मौत ऑक्सीजन न मिलने से हुई है। वहीं न्यू जनता नगर निवासी वीरप्रताप ने बताया कि उनके जीजा को एक मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार हो रहा था। सोमवार सुबह अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो स्टाफ ने बताया कि ऑक्सीजन खत्म हो गई है। पूरे वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने का शोर मच गया। कुछ समय बाद ही उनके जीजा की मौत हो गई। 

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश
उधर, डीसी वरिंदर शर्मा ने बताया कि किसी व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन खत्म होने के कारण नहीं हुई है, मौत का कारण कोरोना है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को तुरंत ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, ताकी लोगों में भय का माहौल पैदा न हो। इस अफवाह में जिस अस्पताल का जिक्र किया गया है, वहां रोजाना 150 सिलिंडर भेजे जा रहे हैं। अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिले में कोरोना लेवल थ्री के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके बावजूद ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

Related posts