अपहृत छात्रा का दूसरे दिन भी सुराग नहीं

इटावा। बलराम सिंह चौराहे के पास से मंगलवार को सरेशाम अगवा की गई बीफार्मा की छात्रा का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा सकी है। इटावा, कानपुर, दिल्ली में दबिश दी जा रही है। छात्रा के पिता ने चार लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है। कई मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिए गए हैं। दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। छात्रा के घर पर सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी तैनात कर दी गई है।
बुधवार को दोपहर बाद इस घटनाक्रम में अचानक नया मोड़ आया। किसी व्यक्ति ने अमर उजाला को चार ऐसी छाया प्रतियां उपलब्ध कराई हैं, जिनमें से एक छात्रा और आरोपी युवक के मैरिज सर्टिफिकेट में कानपुर चंद्रनगर स्थित आर्य समाज मंदिर में 8 नवंबर 2012 को शादी होना दर्शाया गया है। इसके अलावा रजिस्ट्रार द्वारा जारी मैरिज सार्टीफिकेट से इस मामले को कानूनी जामा पहनाया गया है। दोनों सर्टिफिकेट में एक ही दिन शादी होना दर्शाया गया है। इस बात की पुष्टि के लिए जब छात्रा के पिता से संपर्क किया तो उन्होंने इस संबंध में अधिक जानकारी होने से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि यह षड्यंत्र भी हो सकता है। जब तक वह अपनी बेटी से बात नहीं कर लेते, कुछ नहीं कह सकते। उनकी बेटी का अपहरण हुआ है।
पुलिस भी इस संबंध में अधिक कुछ नहीं बता रही है। एएसपी ऋषिपाल सिंह का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। कुछ सर्टिफिकेट उन्हें भी मिले हैं। इसकी पड़ताल करवाई जा रही है। फिलहाल लड़की और आरोपी की तलाश जारी है। पिता की तहरीर पर आरोपी युवक राहुल उर्फ सीटू उर्फ विनय उर्फ विपिन व उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार की शाम बलराम सिंह चौराहे के पास जीजीआईसी के सामने चार युवकों द्वारा छात्रा को अगवा किया गया था। वह कानपुर में पढ़ती है।

Related posts