अनुराग के गोद लिए आदर्श गांव में सामने आया फर्जीवाड़ा

अनुराग के गोद लिए आदर्श गांव में सामने आया फर्जीवाड़ा 

ऊना: भारतीय जनता पार्टी सांसद अनुराग ठाकुर के गोद लिए आदर्श गांव देहलां में फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां एक पंचायत चौकीदार के पद पर तैनात व्यक्ति तो विदेश में रह रहा है लेकिन उसके नाम की पगार कोई और ले रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि पंचायत चौकीदार को कई बार तो चैक के माध्यम से कई महीने की 2-2 बार पेंमैंट की गई है।
इसका खुलासा उस समय हुआ जब आर.टी.आई के तहत गांव के व्यक्ति ने जानकारी मांगी। मामला आदर्श गांव देहलां का है। गांव के आर.टी.आई एक्टीविस्ट विनीत मैनन उर्फ पम्मा ने बताया कि उनके गांव के एक व्यक्ति जो पिछले काफी लंबे समय से विदेश में रह रहा है, वह चौकीदार के पद पर भी चल रहा है।
चैकों के माध्यम से पंचायत द्वारा कभी 3 तो कभी 6 महीने का वेतन उसे दिया जाता रहा है। उस व्यक्ति के विदेश चले जाने के बाद उसकी माता उसके स्थान पर पंचायत घर में जाती थी जिसके लिए उसे काम के बदले पैसे भी मिलते थे। बताया जा रहा है कि 1 अक्तूबर 2014 से 31 दिसंबर 2014 तक एक बार 6 हजार रुपए की पेमैंट 3 महीने के लिए की गई है उसके आगे फिर 1 अक्तूबर 2014 से ही 31 मार्च 2015 तक की पेमैंट 12 हजार रुपए चैक नंबर 778844 के तहत की गई है।

Related posts