अनंतनाग में मुठभेड़, लश्कर सरगना समेत तीन आतंकी ढेर

अनंतनाग में मुठभेड़, लश्कर सरगना समेत तीन आतंकी ढेर

जम्मू
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को मुठभेड़ में लश्कर ए ताइबा के सरगना आरिफ अहमद हजाम समेत तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल व अन्य सामग्री बरामद की गई है। एक सप्ताह में घाटी में आठ दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है।

अनंतनाग के अच्छाबल के कवारीगाम गांव में शनिवार को एक विशेष इनपुट के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया। घेरा सख्त होते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए एक नाला के जरिये भागने की कोशिश की, लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया।

आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। इस पर जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार मारे गए आतंकियों में लश्कर का आरिफ अहमद हजाम, हिजबुल मुजाहिदीन का बासित गनी और सोहेल अहमद भट थे। इनमें दो आतंकी अनंतनाग और तीसरा पुलवामा का था। 

मारे गए लश्कर सरगना ने की थी सेना के जवान मंजूर बेग की हत्या
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए लश्कर ए ताइबा के अनंतनाग जिले का सरगना आरिफ हजाम छह जून 2019 को सेना के जवान हवलदार मंजूर बेग की हत्या में शामिल था। 162 टेरिटोरियल आर्मी का जवान छुट्टियों में घर आया था। 

घाटी में एक हफ्ते के भीतर आठ आतंकी ढेर
सुरक्षा बलों ने बीते एक सप्ताह में घाटी में आठ आतंकियों को मार गिराया है। बीते वीरवार को दक्षिणी कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे। इससे पहले उत्तरी कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के सबसे लंबे समय से सक्रिय आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को ढेर किया गया था।

Related posts