बड़े मंत्रालय के नाम पर ठगी

बद्दी (सोलन)। हैलो! मुबारक हो आपकी नौकरी सिंगापुर में लग गई है। पगार भी बहुत उम्दा है। वहां आपको ज्वाइन करना है। जल्दी से नौकरी के लिए विजा लगा लो। समय कम बचा है। अगर विजा लगाने में भी कोई दिक्कत है तो वो दूर हो जाएगी। बस तीस हजार रुपये लगेंगे। भारत सरकार के बड़े मंत्रालय में जान पहचान है। विदेश में नौकरी का सपना संजोए आंध्र प्रदेश के हैदराबाद का युवक हिमाचल के शातिर कालर के झांसे में आ गया।
पुलिस के मुताबिक युवक ने तीस हजार की रकम बताए गए बैंक अकाउंट में जमा करवा दिए। इसके बाद शातिर ने 18 हजार की अतिरिक्त मांग कर डाली। युवक को शक हुआ तो बैंक अकाउंट के बारे में पूछताछ की। बैंक अकाउंट बद्दी में हिमाचल के रहने वाले एक युवक का निकला। जो नामी कंपनी में बड़े ओहदे पर नौकरी कर रहा है। ठगी का शिकार होने पर युवक हैदराबाद से विशेष रूप से बद्दी पहुंचा। बद्दी पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक आंध्रप्रदेश के हैदराबाद निवासी अनिल कुमार ने बताया कि उसे एक अज्ञात फोन से सूचना मिली की कि उसकी सिंगापुर में नौकरी लग गई है। जब उसने उसी नंबर पर दोबारा फोन किया तो एक व्यक्ति ने कहा कि वह एक निजी कंपनी के तहत उसका वीजा भी बना देगा। जिसके लिए उसने उससे कुछ अग्रिम राशि जमा करने के लिए बैंक खाता का नंबर दिया।
अनिल कुमार ने व्यक्ति द्वारा बताए गए खाते नंबर में पहले तीस हजार रुपये डाले लेकिन और मांग करने पर 18 हजार रुपये दोबारा डाले लेकिन उसके बावजूद भी उसका वीजा नहीं बनाया गया। अनिल कुमार ने इसकी शिकायत चंडीगढ़ और हैदराबाद में भी की लेकिन वहां की पुलिस ने उसे कोई सहयोग नहीं किया। जिस पर पीड़ित व्यक्ति बद्दी पहुंचा। अब उक्त व्यक्ति उससे मोबाइल पर बात नहीं करता है न ही उसके पैसे वापस लौटाए हैं।

खाताधारक हिमाचल से संबंधित : एसपी
एसपी एस अरुल कुमार ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने बद्दी स्थित बैंक एकांउट के तहत संबंधित खाताधारक का पता लगा लिया है। यह व्यक्ति हिमाचल का रहने वाला है तथा बद्दी की एक नामी कंपनी में कार्यरत था। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी।

Related posts