पाक में 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी अगवा

पाकिस्तान में सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि चरमपंथियों ने 20 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया है। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में सुरक्षा चौकियों पर चरमपंथियों के हमले में दो लोगों के मारे जाने की भी खबर है। दर्जनों हथियार बंद लोगों ने इन चौकियों को निशाना बनाया।

अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने अगवा किए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी गुट ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन ये इलाके में हुए हैं जहां से तालिबान के प्रभाव वाला क्षेत्र करीब ही पड़ता है। अधिकारियों ने बताया कि स्वचालित हथियारों और रॉकेट चालित ग्रेनेडों से लैस चरमपंथियों ने पेशावर के दक्षिण में तीन सुरक्षा चौकियों पर हमले किए। ये हमले अफगान सीमा के नजदीक पड़ने वाले इलाके में हुए।

तीसरा हमला
पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में कहा गया है कि चरमपंथी इलाके में तैनात सुरक्षा बलों के हथियार और वाहन भी अपने साथ ले गए। खबर है कि हमलों के बाद दो चौकियों को आग भी लगा दी गई। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इन तीन चौकियों पर अर्धसैनिक पुलिस के लगभग 100 जवान तैनात थे।

ये पेशावर के आसपास इस महीने तीसरा हमला है। दो हफ्ते पहले पेशावर हवाई अड्डे के पास किए गए हमले में चार लोग मारे गए थे। पिछले शनिवार को अवामी नेशनल पार्टी के एक वरिष्ठ राजनेता की एक राजनीतिक रैली के दौरान किए गए हमले में मौत हो गई। इस धमाके में सात अन्य लोग भी मारे गए थे। इससे पहले जून में पाकिस्तान तालिबान से जुड़े एक गुट ने 17 पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनके सिर कलम कर दिए थे।

Related posts