दो विभागों के विवाद में फंसा वर्कशाप रोड

देहरागोपीपुर (कांगड़ा)। स्थानीय बस स्टैंड से एचआरटीसी वर्कशाप की ओर जाने वाली सड़क की हालत काफी खस्ता हो गई है। इस सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़क कम गड्ढे ज्यादा नजर आते हैं। थोड़ी सी बारिश होने पर भी यह सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है। लेकिन इस सड़क की मरम्मत के लिए न तो लोनिवि और न ही नगर पंचायत देहरा ने कोई ठोस कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि दोनों विभागों के बीच इस सड़क को लेकर विवाद है।
जानकारी के अनुसार छह-सात साल से इस सड़क की मरम्मत नहीं करवाई गई है। इस सड़क पर हाउसिंग बोर्ड कालोनी, दूरसंचार विभाग, एचआरटीसी वर्कशाप, आईपीएच, होमगार्ड आदि प्रमुख विभागों के कार्यालय स्थित हैं। यहां पर अकसर लोगों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन सड़क की मरम्मत के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा। सड़क पर चार से लेकर पांच फुट चौड़े तथा पांच-छह इंच तक के गहरे गड्ढे बन चुके हैं। यहां से गुजरने वाले बड़े वाहनों के चालक हिचकोले खाने को मजबूर हैं। जबकि दोपहिया वाहन चालकों को हमेशा दुर्घटना होने का डर लगा रहता है। स्थानीय निवासी सुभाष सिंह, जोगिंद्र सिंह, उदय कपूर, सतपाल कपूर, नवीन वैद, जय वालिया, राजेंद्र सिंह और अनिल शर्मा आदि लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि सड़क की हालत को अतिशीघ्र सुधारा जाए तथा इस दोबारा टायरिंग करवाई जाए।
उधर, इस बारे में नपं देहरा के उपाध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि इस सड़क पर थोड़ा विवाद है। सड़क का कुछ हिस्सा नपं तथा कुछ लोनिवि अधिकार क्षेत्र में आता है। इस कारण यह उपेक्षित रही है। लेकिन नपं अपने हिस्से की सड़क पर दो लाख रुपए खर्च करने जा रही है। शीघ्र ही टेंडर हो जाएंगे।

Related posts