जरदारी ने नीतीश को दिवाली पर दिया शानदार डिनर

इस्लामाबाद: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश शुक्रवार से यहां एक सप्ताह के दौरे पर आए हैं इसलिए उन्होंने अपनी दिवाली भी इस बार पाकिस्तान में ही मनाई। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने नीतिश के लिए दिवाली के मौके पर विशेष रात्रि भोज का आयोजन किया।

भारतीय उच्चायुक्त ने कहा कि जब जरदारी को जानकारी मिली कि नीतीश उनसे दिवाली के दिन मिल रहे हैं तो उन्होंने मुख्यमंत्री और उनके प्रतिनिधिमंडल के लिए राष्ट्रपति भवन में ही रात्रिभोज का आयोजन करने का निर्णय लिया। प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के विशेष सहायक फवाद चौधरी ने कहा कि भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाने में जरदारी व्यक्तिगत तौर पर दिलचस्पी ले रहे हैं। खास तौर पर व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्र में। दीवाली के मौके पर जरदरी ने हिन्दुओं को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र में स्थायी शाति के लिए सभी विवादों का शातिपूर्ण समाधान चाहते हैं। नीतीश के साथ मुलाकात दिवाली के दिन होने के बारे में जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रपति ने रात्रिभोज आयोजित करने का फैसला किया। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक नीतीश और उनके प्रतिनिधिमंडल को शाम में राष्ट्रपति भवन में जरदारी से मिलना था जिसके बाद विदेश मंत्रालय में उनके लिए रात्रि भोज का आयोजन किया गया था।

Related posts

Leave a Comment