जमीन की खरीद फरोख्त के झांसे में सेवानिवृत्त फौजी शहर के जालसाजों के चंगुल में फंस गए। उनसे जमीन बेचने के नाम पर 40 लाख रुपये ठग लिए गए। आरोप है कि पहले एक जमीन दो के नाम करके धोखाधड़ी की गई और बाद में सरकारी जमीन की रजिस्ट्री कराकर फर्जीवाड़ा किया गया।

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि पूर्व सैनिक बालक रामभट् निवासी आमवाला तरला रायपुर देहरादून की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दंपती नीरज शर्मा, आशू शर्मा के अलावा ज्योति पंवार निवासी शिव गंगा डांडा लखौड़ रायपुर देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया है कि आशु शर्मा पत्नी नीरज शर्मा से साल 2014-2015 में ज्योति पंवार के माध्यम से बडयासू में जमीन खरीदने की बात तय की थी। पैसा लेकर तय समय पर रजिस्ट्री नहीं की गई।

बाद में जिस जमीन की रजिस्ट्री की गई। उसके बारे में पता चला कि वह जमीन दो व्यक्तियों को बेची गई है। बताया कि जमीन की एवज में 40 लाख का भुगतान किया गया था। इसके बाद दूसरी जमीन दी गई। जिसका डिमार्केशन कराना शुरू किया तो पुलिस ने काम रुकवा दिया। बताया कि जमीन सरकारी है। इस दौरान आरोपी ने कई बार अपने ठिकाने बदले। आज वह जमीन नगर निगम के कब्जे में है। साल 2022 में आरोपी ने 40 लाख के चेक दिया और कहा कि 2023 जून में लगाना। यह चेक दो बार बाउंस हो गया। इसकी शिकायत एसपी और डीएम से की गई थी।

Related posts