जम्मू कश्मीर : इलाके में दिखे संदिग्ध, पुलिस और सुरक्षा बालो ने घेराबंदी करके शुरू किया सर्च ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर : इलाके में दिखे संदिग्ध, पुलिस और सुरक्षा बालो ने घेराबंदी करके शुरू किया सर्च ऑपरेशन

उत्तरी कश्मीर के बारमुला के सोपोर के हादीपोरा गांव में आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि देखे जाने की सूचना है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

सोपोर पुलिस, सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ के जवान बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। इलाके को खंगाला जा रहा है। वहीं, खबर मिल रही है कि अवांछनीय स्थिति के कारण जीडीसी हादीपोरा और पनाश कोचिंग संस्थान हादीपोरा आज बंद रहेंगे। यहां कोई कक्षा कार्य नहीं होगा।
सांबा में मिला संदिग्ध बैग, सैन्य वर्दी और कारतूस बरामद

जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सैडा सोहल में आतंकियों की मौजूदगी के बाद सांबा जिला में भी कई क्षेत्रों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना पर पुलिस, सेना व सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है। मंगलवार को सेना की क्यूआरटी वाहन सवार जवानों ने कस्बे के वीर भूमि पार्क के गेट के बाहर एक संदिग्ध बैग बरामद किया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। बैग की जांच में सेना की वर्दी, टीर्शट, एक पायजामा व एसएलआर का एक कारतूस मिला है। इसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

उधर,इस बरामदगी के बाद लोगों में दहशत है। लोग कयास लगा रहे हैं कि यह आतंकियों का बैग हो सकता है। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने इसके बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। गौरतलब है कि वर्ष 2008 में भारत-पाक सीमा पर लगाई गई तारबंदी को काटकर आधा दर्जन आतंकियों ने घुसपैठ की थी। अगले दिन सुबह ही स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता होशियार सिंह के घर तीन आतंकियों ने गोलीबारी कर दंपती को मार दिया व दो लोगों को घायल कर दिया था। तब आतंकी इसी स्थान की ओर आगे बढ़े थे। बाद में कैली मंडी पहुंचकर एक परिवार को बंधक बनाया था। काफी मुस्तैदी के बाद सेना, पुलिस व सुरक्षाबलों ने बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाकर आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान एक महिला की भी जान गई थी और सेना के मेजर सहित दो लोग घायल हुए थे। अब स्थानीय लोगों को आशंका है कि कहीं एक बार फिर से इसी मार्ग का आतंकी फायदा तो नहीं उठा रहे हैं। हालांकि पुलिस इस बारे में केवल यही कह रही है कि ऐसा कुछ नहीं मिला है।

Related posts