जेसीसी की जल्द तय होगी तिथि, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होगी बैठक

जेसीसी की जल्द तय होगी तिथि, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होगी बैठक

शिमला
हिमाचल प्रदेश में पेंशनरों की संयुक्त सलाहकार समिति (जेसीसी) की बैठक जल्द तय होगी। इस बैठक के बारे में 15 अगस्त के बाद ही मुख्यमंत्री कार्यालय निर्णय लेगा। यह बैठक मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में होनी है। बैठक में एक जनवरी 2016 के बाद पेंशनरों के सभी देय लाभ जारी करने की मांग उठ सकती है।

पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के राज्य अध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने कहा कि देशभर में अन्य राज्य सरकारों ने ये लाभ दे दिए हैं। 65, 70 और 75 साल की आयु पूर्ण करने की स्थिति में अतिरिक्त पेंशन दी जाए, जिस तरह से पंजाब में दी जा रही है। पेंशनरों को एकमुश्त एरियर दिया जाए।

पेंशनरों को बुढ़ापे पर आंखों का आप्रेशन करने पर इलाज का बहुत खर्च हो रहा है। इसके लिए महज साढ़े सात हजार रुपये दिए जाते हैं। इसे बढ़ाया जाना चाहिए। पेंशनरों के लिए निर्धारित मेडिकल भत्ते को भी 2000 रुपये करने की मांग उठाई जाए।

आत्माराम शर्मा ने कहा कि उन्होंने नौ अगस्त को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की थी। उनसे आग्रह किया था कि जल्द से जल्द जेसीसी की बैठक बुलाई जाए। उन्होंने कहा कि 95 फीसदी पेंशनर उनके एसोसिएशन के साथ जुड़े हैं।

अभी जेसीसी की तिथि तय नहीं : सक्सेना
अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक प्रबोध सक्सेना ने कहा है कि अभी जेसीसी की तिथि तय नहीं है। इसे जल्दी तय किया जाएगा। यह मामला मुख्यमंत्री कार्यालय में विचाराधीन है।

Related posts