केजरीवाल की सुरक्षा में चूक, आप का दावा- घर के बाहर दिखा ड्रोन

केजरीवाल की सुरक्षा में चूक, आप का दावा- घर के बाहर दिखा ड्रोन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि केजरीवाल के घर के बाहर ड्रोन उड़ता दिखा है, जबकि यह नो फ्लाई जोन है। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस ने बताया कि वह इस मामले को गंभीरता से ले रही है और ड्रोन उड़ाने वाले शख्स की तलाश में जुटी गई है।

पिछले साल हुआ था घर पर हमला
30 मार्च 2022 को अरविंद केजरीवाल के घर पर हमला किया गया था। इस बात की जानकारी देते हुए तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए ट्वीट कर आरोप लगाया था कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए और वहां लगा बूम बैरियर भी तोड़ दिया। इसकी शिकायत मिलने पर दिल्ली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए करीब भाजपा युवा मोर्चा के 70 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।
पुलिस ने क्या बताया था
उत्तरी जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया था कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कश्मीर फाइल्स को लेकर दिल्ली के सीएम के विधानसभा वाले बयान के खिलाफ धरना आयोजित किया था। उनका यह धरना सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ जिसमें करीब 150-200 लोग सीएम आवास के बाहर पहुंचे थे।

करीब 1.00 बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने सीएम आवास का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए सीएम आवास के बाहर जा पहुंचे और नारे लगाए वह व्यवधान उत्पन्न किया। उनके पास पेंट का एक छोटा डिब्बा था जिसे उन्होंने सीएम आवास के दरवाजे पर फेंक दिया। इसके साथ ही बूम बैरियर और एक सीसीटीवी कैमरा भी टूटा पाया गया।

क्या था मामला 
अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष के फिल्म कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि एक फिल्म निर्देशक करोड़ों कमा रहा है और भाजपा के लोग पोस्टर लगा रहे हैं। अगर सबको फिल्म दिखानी है तो निर्देशक से कहो कि वह यू ट्यूब पर डाल दे, सब मुफ्त में देख पाएंगे। टैक्स में छूट देने की जरूरत क्या है। उनके इस बयान पर दिल्ली विधानसभा में ठहाके लगे और जब तक वो अपना भाषण पूरा कर पाते यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Related posts