शराब की अवैध बिक्री पर 65 टास्क फोर्स की रहेगी पैनी नजर

शराब की अवैध बिक्री पर 65 टास्क फोर्स की रहेगी पैनी नजर

शिमला
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान शराब की अवैध बिक्री पर 65 टास्क फोर्स सहित 19 अधिकारियों की कड़ी नजर रहेगी। आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करने के लिए राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने ड्यूटियां लगा दी हैं। सीमावर्ती शराब की दुकानों से थोक बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया है। सीमावर्ती दुकानों की कड़ी निगरानी और नियमित निरीक्षण का पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है। शनिवार को प्रदेश के आबकारी आयुक्त यूनुस ने पंजाब और हरियाणा के आयुक्तों के साथ पंचकूला और मोहाली में बैठक कर आगामी रणनीति बनाई गई है।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने सीमा पार से अवैध शराब सहित राज्य में शराब की अवैध बिक्री, परिवहन को रोकने के लिए, नोडल अधिकारी के रूप में 3 कलेक्टर, 3 प्रवर्तन जोन प्रभारी और 13 जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं। मतदान से 48 घंटे पहले या चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अंतर राज्य सीमा पर स्थित सभी ठेके बंद कर दिए जाएंगे। कोई भी शिकायत टोल फ्री नंबर 1800 180 8062, व्हाट्सअप नंबर 94186 11339 और वेबसाइट www.hptax.gov.in/HPPortal पर की जा सकती है।

मतदान से 48 घंटे पहले बंद होंगे सभी शराब ठेके
मतदान से 48 घंटे पहले या चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अंतर राज्य सीमा पर स्थित सभी ठेके बंद कर दिए जाएंगे। नकदी और अन्य सामग्री जैसे सस्ते मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, उपहार सामग्री के प्रवाह एवं राजनीतिक दलों की ओर से आसपास के अंतर राज्य गांवों के मैरिज पैलेस लंगर हॉल आदि की बुकिंग पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

शिकायतों को दर्ज करवाने की दी सुविधा
चुनाव के दौरान राज्य भर में शराब के अवैध परिवहन, भंडारण, वितरण की घटनाओं से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए विभाग ने आम जनता को टोल फ्री नंबर 1800 180 8062, व्हाट्सअप नंबर 94186 11339 और वेबसाइट www.hptax.gov.in/HPPortal पर संपर्क किया जा सकता है।

Related posts