पहलवानों के साथ बातचीत के लिए अनुराग ठाकुर के आवास पर चल रही है बैठक

पहलवानों के साथ बातचीत के लिए अनुराग ठाकुर के आवास पर चल रही है बैठक

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर पहलवानों को बुलाया गया है। पहलवान बजरंग पूनिया अनुराग ठाकुर से मिलने के लिए पहुंचे हैं। साक्षी मलिक भी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंच गई

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर बैठक चल रही है। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि सरकार पहलवानों के साथ बातचीत कि लिए तैयार है।

पहलवान बजरंग पूनिया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए हैं। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाए जाने पर पहलवान साक्षी मलिक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा था कि हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम मानेंगे। ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात को मान लें और अपना धरना समाप्त कर दें। बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है।

साक्षी ने कहा कि बृजभूषण की गिरफ्तारी हमारी मुख्य मांग है। अभी हम प्रदर्शन खत्म नहीं कर रहे हैं। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बातचीत से हल संभव है। भाजपा सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी होनी चाहिए। बृजभूषण को बचाया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रदर्शन का सबसे अहम चेहरा विनेश फोगाट इस बैठक में शामिल नहीं हैं। क्योंकि फोगाट हरियाणा के बलाली गांव में पहले से तय पंचायत में हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी इस बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। पहलवानों ने 23 अप्रैल को जंतर मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ अपना आंदोलन शुरू किया था।
लेकिन इसके बाद उन्हें 28 मई को विरोध स्थल से हटा दिया गया। जब पुलिस ने उन्हें बिना अनुमति के नए संसद भवन तक मार्च शुरू करने के बाद कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए हिरासत में लिया था। पांच दिनों के अंतराल में सरकार और प्रदर्शनकारी पहलवानों के बीच यह दूसरे दौर की बैठक है। पहलवानों ने शनिवार रात गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया था। जबकि सरकार उनकी अधिकांश मांगों को मानने को तैयार है।

Related posts