निलंबित वरिष्ठ सहायक को कल कोर्ट में पेश करेगी एसआईटी

निलंबित वरिष्ठ सहायक को कल कोर्ट में पेश करेगी एसआईटी

भंग हो चुके हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद को एसआईटी सोमवार फिर हमीरपुर कोर्ट में पेश करेगी। उसे पोस्ट कोड 819 ट्रैफिक इंस्पेक्टर पेपर लीक मामले में कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसआईटी ने इस मामले में बीते माह उमा आजाद, निखिल आजाद, नितिन आजाद और आरोपी ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एसआईटी ने इस मामले में आरोपी ट्रैफिक इंस्पेक्टर को हमीरपुर स्थित घनाल गांव से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है, जहां से वह 4 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर है। आरोपी ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि कुमार जिला कांगड़ा स्थित आरटीओ फ्लाइंग कार्यालय में सेवाएं दे रहा था। आरोप है कि रवि कुमार ने पैसे देकर भर्ती परीक्षा का पेपर हासिल किया था। भर्ती मामले में अन्य कौन-कौन लोग शामिल हैं, एसआईटी इसकी भी जांच कर रही है।

उधर, मुख्य आरोपी उमा आजाद के दोनों बेटों निखिल आजाद, नितिन आजाद, उनके घर पर काम करने वाले नौकर नीरज कुमार और दलाल संजीव कुमार के आवाज के सैंपल लेने के मामले में भी चार अप्रैल को हमीरपुर कोर्ट में सुनवाई होगी। एसआईटी को शक है कि इन आरोपियों की करीब डेढ़ दर्जन से अधिक विभिन्न पोस्ट कोड के पेपर लीक करने और उनकी सौदेबाजी में संलिप्तता हो सकती है।

आवाज के सैंपल लेने से पता चल सकेगा कि इनकी बात कहां-कहां होती रही है। 6 अप्रैल को मुख्य आरोपी उमा आजाद को कंप्यूटर ऑपरेटर और जूनियर ऑडिटर मामले में हमीरपुर न्यायालय में पेश किया जाएगा। उधर, डीआईजी विजिलेंस जी शिवा कुमार का कहना है कि एसआईटी हर मामले की बारीकी से जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Related posts