डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया की ये सात ये 7 स्किल्स बनाएंगे आपको डिजिटल मार्केटर, इनसे घर बैठे ही कमा सकते हैं लाखों, जानें कैसे

डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया की ये सात ये 7 स्किल्स बनाएंगे आपको डिजिटल मार्केटर, इनसे घर बैठे ही कमा सकते हैं लाखों, जानें कैसे

डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर का अगले 100 वर्षों तक भविष्य बिल्कुल सुरक्षित है। इसी सुरक्षित भविष्य को देखते हुए देश के लाखों युवाओं की रुचि इस सेक्टर की ओर बढ़ रही है।

Digital Skills: These 7 skills will make you a digital marketer, you can earn millions from home-safalta

विश्व भर में तेजी से डिजिटलीकरण बढ़ रहा है। अब लोग इंटरनेट पर बीते वर्षों की अपेक्षा अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं। लोगों की आदतों में सोशल मीडिया सर्फिंग, ऑनलाइन गेमिंग व जरूरी खरीदारी जैसे काम शामिल हैं। यही वजह है कि तमाम बिजनेस-ब्रांड्स अपने उत्पाद और सेवाओं को प्रमोट करने व लोगों तक पहुंचने के लिए डिजिटल मार्केटिंग को प्रभावी माध्यम मानते हैं। इसलिए आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग विश्व की टॉप 10 नौकरियों में शामिल हो चुका है। बड़ी संख्या में कंपनियों, ब्रांड्स और कॉर्पोरेट सेक्टर को डिजिटल मार्केटर्स की आज जरूरत है। क्योंकि एक डिजिटल मार्केटर ही सोशल मीडिया, ईमेल, वेबसाइट व सर्च इंजन के जरिए बड़ी संख्या में लोगों तक कंपनी के उत्पाद या सेवा को प्रमोट कर सकता है। एक सर्वे के अनुसार डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर का अगले 100 वर्षों तक भविष्य बिल्कुल सुरक्षित है। इसी सुरक्षित भविष्य को देखते हुए देश के लाखों युवाओं की रुचि इस सेक्टर की ओर बढ़ रही है। आप भी अगर बेरोजगार हैं और बेहतर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको खुद को स्किल्ड करने की जरूरत है। क्योंकि डिजिटल मार्केटिंग से स्किल्ड युवाओं को कंपनियां हाथो हाथ ले रहीं हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता डॉट कॉम द्वारा शुरू किए गए Digital Marketing Course कोर्स में दाखिला लेकर कम समय में एक शानदार करियर बना सकते हैं। इस कोर्स के जरिए अब तक सैकड़ों युवाओं ने अपने सपनों की नौकरी हासिल की है।


मास्टर डिजिटल मार्केटिंग 

सुपर एडवांस डिजिटल मार्केटिंग क्लासरूम प्रोग्राम
एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग
 

डिजिटल मार्केटर बनने के लिए जरूरी 7 स्किल 

    1. कंटेंट राइटिंग- कंटेंट राइटर शब्दों के जरिए कंपनी उत्पाद के बारे में ग्रॉहकों को जानकारी देता है। इसके जरिए आप उत्पाद के बारे में ईबुक, आर्टिकल्स, ब्लॉग पोस्ट बनाकर ग्राहकों को मार्केटिंग प्रोग्राम्स से जोड़ सकते हैं।
  1. कॉपी राइटिंग- डिजिटल मार्केटर ग्राहकों तक बेहतरीन ऑफर्स ले जाने के लिए कॉपी राइटिंग का इस्तेमाल करते हैं। ये सेल्स को बढ़ाने का एक अच्छा टूल है।
  2. एसईओ- सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन या सर्च इंजन मार्केटिंग दो महत्वपूर्ण स्किल्स डिजिटल मार्केटर में जरूर होनी चाहिए। इसके जरिए डिजिटल मार्केटर उत्पाद की गूगल सर्च में रैंकिंग को बढ़ा सकता है।
  3. सोशल मीडिया मार्केटिंग- मौजूदा समय में सोशल मीडिया मार्केटिंग किसी उत्पाद या सेवा को पब्लिक तक पहुंचाने का बहुत अच्छा माध्यम है। इसके साथ ही ई मेल मार्केटिंग के जरिए भी कंपनियां या ब्रांड ग्राहक से सीधे तौर पर जुड़ते हैं।
  4. ग्रॉफिक डिजाइन- ग्राहकों तक कोई भी मैसेज प्रभावी तरीके से पहुंचाने या उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए विजुअल डिजाइन एक बेहतर तरीका है। डिजिटल मार्केटर्स कंपनी के उत्पाद या विचार को शब्दों के साथ विजुअली जोड़कर ग्राहक तक पहुंचाते हैं।
  5. मार्केट रिसर्च एनालिस्ट- हर कंपनी का एक लक्षित बाजार होता है जिसको साधने के लिए मार्केट रिसर्च एनालिसिस करने वाले अहम भूमिका निभाते हैं। ये ग्राहकों से संबंधित डेटा का विश्लेषण करते हैं। जिसका इस्तेमाल ग्राहकों तक सीधे पहुंचने की रणनीति बनाने में किया जाता है।
  6. प्रभावी संचार- डिजिटल मार्केटर्स लोगों तक पहुंचने के लिए हमेशा प्रभावी संचार का इस्तेमाल करते हैं। चाहे वह डायरेक्ट मैसेजिंग हो, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो, रेडियो हो या टीवी। एक डिजिटल मार्केटर के रूप में आपके अंदर लिखने और बातचीत की बेहतर कला होनी चाहिए।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की खूबियां

  • 35 घंटे की क्लासेज
  • 5 घंटे की मास्टर क्लास
  • जॉब इंटरव्यू मेंटरशिप
  • कोर्स को कंप्लीट करने वाले सभी छात्रों को इंटर्नशिप और कंपनियों में साक्षात्कार देने का मौका उपलब्ध कराया जाएगा

अमर उजाला पाठकों के लिए खास ऑफर

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के नए बैच की शुरुआत 12 दिसम्बर 2022 से होने जा रही है। आज यानी 6 दिसम्बर को एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट्स को ये कोर्स महज 1499 रुपए की फीस में उपलब्ध कराया जाएगा। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की अधिक जानकारी व एडमिशन के लिए आप इस लिंक Digital Marketing पर विजिट कर सकते हैं।

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर 

देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेस की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्रॉफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के साथ कई कोर्स मौजूद हैं। सफलता के डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के बाद आप सोशल मीडिया मैनेजर, SEO एक्सक्यूटिव, PPC एक्सपर्ट्स, कंटेंट मार्केटर, ई-कॉमर्स मैनेजर, सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन/मार्केटिंग और ईमेल मार्केटिंग जैसे काम को बड़े आसानी से कर सकेंगे। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेस हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार करियर बनाएं। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर भी इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं।

Related posts