केजरीवाल सरकार चार सड़कों का जीर्णोद्धार करवाएगी, PWD मंत्री आतिशी ने परियोजना को दी मंजूरी

केजरीवाल सरकार चार सड़कों का जीर्णोद्धार करवाएगी, PWD मंत्री आतिशी ने परियोजना को दी मंजूरी

आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित और विश्वस्तरीय बनाने की दिशा में मिशन मोड में काम कर रही है। इसको लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने पश्चिमी रोड डिवीजन के तहत मादीपुर विधानसभा की कुछ प्रमुख सड़कों का जीर्णोद्धार कराने को मंजूरी दी है। इन सड़कों में मेट्रो पिलर 109 से 273 तक रोहतक रोड (एनएच-10) सर्विस लेन, रोड नंबर 41, 77 और पश्चिम पुरी चौक से मुल्तान नगर में न्यू स्लम क्वार्टर तक की रोड शामिल हैं।

परियोजना को मंजूरी देते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा, ‘इस प्रोजेक्ट से मादीपुर विधानसभा में सड़कों की स्थिति बेहतर होगी, जिससे वे अधिक टिकाऊ बनेंगी। इसके अलावा सौंदर्यीकरण के साथ ये क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाएंगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में सड़कों को बेहतर बनाने के साथ दिल्ली के नागरिकों के लिए सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का प्रयास दिल्ली में शानदार सड़कें बनाने के साथ एक मजबूत और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करना जो ग्लोबल स्टैंडर्ड का हो।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में शहर में सड़कों की स्थिति को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों की पहचान करने और उनका समाधान करने के लिए हम योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहे हैं। इस योजना में विशेषज्ञों द्वारा सड़कों का मूल्यांकन, सड़कों की मरम्मत और उन्हें मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाता है ताकि ये सुनिश्चित हो सकें कि वे ये सड़कें भारी यातायात और किसी भी मौसम का सामना कर सकें।

इन सड़कों का होगा जीर्णोधार
-मेट्रो पिलर 109 से 273 तक रोहतक रोड (एनएच-10) सर्विस लेन
-रोड नंबर 41, 77
-पश्चिम पुरी चौक से मुल्तान नगर में न्यू स्लम क्वार्टर तक की सड़क

Related posts