एमडी मेडिसन, नेत्र और दंत चिकित्सक की होगी भर्ती

एमडी मेडिसन, नेत्र और दंत चिकित्सक की होगी भर्ती
हमीरपुर 

मडी मेडिसन और नेत्र रोग विशेषज्ञ को सप्ताह में तीन दिन स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित होना पड़ेगा। उन्हें 2,500 रुपये प्रतिदिन और यात्रा भत्ता अलग से मिलेगा।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में स्थित स्वास्थ्य केंद्र में घंटे के आधार ड्यूटी के लिए मेडिकल स्टाफ की भर्ती होनी है। यहां सामान्य चिकित्सक, एमडी मेडिसन, नेत्र विशेषज्ञ और दंत चिकित्सक की नियुक्तियां होंगी। ताकि संस्थान में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को परिसर के भीतर ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। वर्तमान में यहां स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी समेत विभिन्न विभागों में 4,000 के करीब विद्यार्थी शिक्षा हासिल कर रहे हैं। मेडिकल स्टाफ के पदों को भरने के लिए एक मार्च को संस्थान में साक्षात्कार होंगे।

सामान्य चिकित्सक की नियुक्ति सप्ताह में छह दिन और रोजाना आठ घंटे के लिए होगी। सामान्य चिकित्सक को 70 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा। वहीं एमडी मेडिसन और नेत्र रोग विशेषज्ञ को सप्ताह में तीन दिन स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित होना पड़ेगा। उन्हें 2,500 रुपये प्रतिदिन और यात्रा भत्ता अलग से मिलेगा। जबकि दंत चिकित्सक को सप्ताह में तीन दिन स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित रहना होगा। चयनित दंत चिकित्सक को 1,500 रुपये प्रतिदिन और यात्रा भत्ता मिलेगा।

इन चारों पदों के लिए अभ्यर्थी की आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए। एमबीबीएस, एमडी मेडिसन, नेत्र रोग विशेषज्ञ की डिग्री, दंत चिकित्सा की डिग्री और इन्हें भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 में राज्य चिकित्सा विभाग में पंजीकृत होना चाहिए। एनआईटी हमीरपुर के रजिस्ट्रार प्रो. आरएस बांसटू ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर में घंटे के आधार पर मेडिकल स्टाफ की नियुक्तियां की जानी हैं, जिसके लिए एक मार्च को साक्षात्कार होंगे।

Related posts