ईडी के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, ईडी से ही पूछा है यह सवाल …

ईडी के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, ईडी से ही पूछा है यह सवाल …

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चौथे समन पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को कहा कि केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिए जवाब में पूछा है कि यदि वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नहीं हैं, तो उन्हें समन क्यों जारी किया गया।

ईडी ने केजरीवाल को पिछले सप्ताह चौथी बार समन जारी किया था और बृहस्पतिवार को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था। आप ने आरोप लगाया कि भाजपा चाहती है कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाए, ताकि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न कर सकें। आप के मुताबिक, ईडी का ही कहना है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं, तो फिर उन्हें समन क्यों जारी किया गया। आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा कि उनके नेता भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं और वे कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

राजनीतिक षड्यंत्र के तहत समन भेजे जा  रहे हैं समन : सीएम
आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि  राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनको समन भेजे जा रहे हैं। तथाकथित आबकारी मामले की जांच पिछले दो साल से चल रही है। इन दो सालों में इनको कुछ भी नहीं मिला। कई कोर्ट भी ईडी से कई बार सवाल पूछ चुकी हैं कि कितने पैसों की रिकवरी हुई, क्या कहीं कोई सोना, जमीन के कागजात मिले, लेकिन ईडी को कहीं कुछ नहीं मिला है। लोगों को मार-मार कर झूठे बयान लिए जा रहे हैं। उधर, आप की वरिष्ठ नेता व मंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा अपने कामों के दम पर नहीं, बल्कि सीबीआई-ईडी का इस्तेमाल करते हुए चुनाव जीतना चाहती है।

‘गिरफ्तारी के डर से केजरीवाल को आ रहा पसीना’
प्रवर्तन निदेशालय के चौथे समन के बावजूद एजेंसी के सामने पेश न होने पर भाजपा ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। भाजपा ने कहा, आप नेता को अपनी गिरफ्तारी का डर है, क्योंकि केजरीवाल जानते हैं कि आबकारी नीति घोटाले के ‘सरगना’ वही हैं। पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए, क्योंकि गिरफ्तारी के डर से सर्दियों में उनका ‘पसीना’ छूट रहा है। वह अपनी गिरफ्तारी की आशंका के ‘डर से कांप रहे’ है। भाटिया ने केजरीवाल को भेजे ईडी के समन को उचित बताते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक से पूछा कि वह पत्र लिखने के बजाय एजेंसी के समन को चुनौती देने के लिए अदालत में क्यों नहीं गए। एजेंसी

जांच से भाग रहे हैं केजरीवाल : सचदेवा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के समन से घबरा रहे हैं। इससे यह साबित हो गया है कि वह जांच से भाग रहे है। निदेशालय के चौथा समन से बचना शराब घोटाले में शामिल होने की उनकी स्वीकारोक्ति को दर्शाता है। नोटिस से बचना आर्थिक भगोड़े का काम है। वे जितना संभव हो सके जांच को टालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि देशवासी अब समझ चुके हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।

Related posts