ईएनटी, डेंटल ओपीडी जाने वाले के भी होंगे कोरोना टेस्ट

ईएनटी, डेंटल ओपीडी जाने वाले के भी होंगे कोरोना टेस्ट

हमीरपुर। डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में कान, नाक, गला और डेंटल ओपीडी आने वाले सभी मरीजों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे। नजदीक से जांच वाली इन ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज को अस्पताल के कर्मचारी रैपिड एंटीजन टेस्ट लिख रहे हैं।
विज्ञापन

रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के बाद ही इन ओपीडी में मरीजों को प्रवेश मिल रहा है। वहीं, स्त्री रोग ओपीडी के मरीजों की भी रैंडम सैंपलिंग हो रही है। इसके अलावा लक्षणों वाले संदिग्ध मरीजों के सैंपल तो पहले से ही चल रहे हैं, लेकिन इन संदिग्ध मरीजों के अलावा ईएनटी और डेंटल ओपीडी के सभी मरीजों के रैट हो रहे हैं।

बता दें कि अस्पताल में पर्ची बनवाने के बाद साथ लगते बूथ पर थर्मल स्क्रीनिंग करवानी होती है। यहां मरीजों को उनके रोगों के बारे में पूछा जाता है। साथ ही जिन्हें खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण हों, उन्हे कोरोना टेस्ट लिखा जाता है।
वहीं, इन संदिग्धों के अलावा ईएनटी और डेंटल ओपीडी के सभी मरीजों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। इन्हें थर्मल स्क्रीनिंग बूथ पर से रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें ओपीडी में प्रवेश मिल रहा है। एमएस डॉ. रमेश चौहान ने कहा कि कोरोना की रैंडम सैंपलिंग हो रही है। ईएनटी और डेंटल मरीजों के सभी के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं।

Related posts