205 अवैध कब्जों पर चलेगा बुल्डोजर

जसूर (कांगड़ा)। उपमंडल नूरपुर के अवैध कब्जाधारियों पर जल्द ही भू-राजस्व विभाग की गाज गिरने वाली है। जानकारी के अनुसार महकमे ने कस्बा जसूर, कोपड़ा, अघार का तालाब, चौगान बाजार नूरपुर, कंडवाल, गनोह तथा नूरपुर में 205 से ज्यादा ऐसे अवैध कब्जों को चिन्हित किया है और अब तक लगभग 40 अवैध कब्जे नूरपुर क्षेत्र के गांवों से हटाए गए हैं।
प्रदेश हाईकोर्ट ने हिमाचल प्रदेश भू-राजस्व विभाग को इन अवैधकब्जों को हटाने के आदेश जारी किए हैं। नूरपुर क्षेत्र में इन अवैध कब्जों के मालिकों को विभाग की ओर से नोटिस भी जारी किए गए हैं। विभाग ने अदालत के फै सले का अनुसरण करते हुए इन अवैध कब्जों को शीघ्र हटाने की ठान ली है। नूरपुर उपमंडल के व्यापारिक कस्बा जसूर, कोपड़ा, आघार का तालाब, चौगान बाजार नूरपुर, कंडवाल, गनोह तथा नूरपुर के कुछ चिन्हित अवैध कब्जों को विभाग ने शीघ्र हटा देने क ा फैसला कर लिया है। विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए अवैध कब्जाधारियों को यह नोटिस जारी किया है कि वह स्वयं ही अपने कब्जों को हटा लें। यदि उन्हाेंने अवैध कब्जों को नहीं हटाया तो विभाग पुलिस टीम सहित सारे अवैध कब्जों को उखाड़ देगा।
वहीं इस संदर्भ में तहसीलदार नूरपुर अरु ण कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश भू-राजस्व विभाग अधिनियम की धारा 136 के तहत अवैध रूप से बनाए गए भवनों को विभाग शीघ्र हटाएगा। इनमें से अब तक 40 अवैध कब्जाधारियों से कब्जा छुड़ाया जा चुका है।

Related posts