होली पर एचआरटीसी चलाएगा अतिरिक्त बसें

शिमला। होली का त्योहार लोग अपने परिजनों के साथ मना सकें, इसके लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने खास बंदोबस्त किए हैं। बसों में रश बढ़ने पर यात्रियों को गंतव्यों तक पहुंचने के लिए आन डिमांड एक्सट्रा बसें चलाने का निर्णय लिया गया है।
होली पर छुट्टियों के चलते काफी संख्या में लोग अपने घर का रुख कर रहे हैं। बसों में एडवांस बुकिंग के लिए रश बढ़ गया है। इस हफ्ते होली और गुड फ्राइडे की छुट्टियों के चलते लोगों ने घर जाने का प्रोग्राम बना रखा है। यात्रियों को सफर के दौरान मुश्किल का सामना न करना पड़े, इसके लिए एचआरटीसी ने एडवांस में ही अपने क्षेत्रीय प्रबंधकों को व्यवस्था बनाने के लिए उपयुक्त इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। एचआरटीसी के डिपुओं को एक-एक बस रिजर्व रखने के लिए कहा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बस रवाना की जा सके।

टिकट काउंटरों पर जुट रही भीड़
होली के मद्देनजर एचआरटीसी के टिकट काउंटरों पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। शनिवार के बाद दूसरे दिन रविवार को भी मालरोड, ओल्ड बस स्टैंड, लक्कड़ बाजार व टुटीकंडी आईएसबीटी स्थित एचआरटीसी के टिकट काउंटरों पर सामान्य दिनों के मुकाबले अधिक भीड़ जुट रही है।

आनलाइन बुकिंग में आई तेजी
होली पर बसों में रश बढ़ने की आशंका के चलते लोगों ने आनलाइन बुकिंग तेज कर दी है। सीट बुक करने के लिए एचआरटीसी के टिकट काउंटरों पर कतार में खड़े रहने के स्थान पर लोग आनलाइन बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं।

बसें रिजर्व रखने के निर्देश : अनिल सेन
होली के मद्देनजर सभी डिपुओं को बसें रिजर्व रखने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को किसी तरह की समस्या पेश न आए इसके लिए बंदोबस्त किए गए हैं।
– अनिल सेन,
मंडलीय प्रबंधक, एचआरटीसी

Related posts