हिमाचल में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, विद्यार्थियों और सेना भर्ती में शामिल युवाओं समेत 184 पॉजिटिव

हिमाचल में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, विद्यार्थियों और सेना भर्ती में शामिल युवाओं समेत 184 पॉजिटिव  Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। गुरुवार को प्रदेश में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। कांगड़ा जिले में धीरा के 66 वर्षीय बुजुर्ग व देहरा की 67 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला ने टांडा में दम तोड़ दिया।  पांवटा साहिब की पुरूवाला तिब्बती कालोनी में संक्रमण की चपेट में आए 80 वर्षीय एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई है। उधर, प्रदेश में कोरोना वायरस के 184 नए मामले आए हैं। ऊना जिले में 75, कांगड़ा 35, शिमला 19, बिलासपुर 10, हमीरपुर 13, मंडी 10, सोलन 15, सिरमौर पांच, चंबा और कुल्लू में एक-एक नया मामला आया है।

ऊना जिले में 41 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से अधिकतर सेना की भर्ती में शामिल हुए युवा शामिल हैं। युवाओं के लिए सेना भर्ती में शामिल होने के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। यह सभी मामले रैपिड एंटीजन टेस्ट में सामने आए हैं। नंगल में बीबीएमबी डीएवी सीसे स्कूल के चार शिक्षकों, दो लैब तकनीशियन सहित सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।  स्कूल के प्रिंसिपल रजनीश शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। वहीं नगरोटा सूरियां स्कूल के तीन विद्यार्थी भी पॉजिटिव आए हैं।  

उधर, प्रदेश में गुरुवार को कोरोना की जांच के लिए 7807 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 7364 की रिपोर्ट निगेटिव और 327 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है। इसके साथ ही प्रदेश के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60207 पहुंच गया है। सक्रिय मामले अब 1043 हो गए हैं। अब तक 58150 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और 1001 की मौत हुई है। बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 53 , चंबा चार, हमीरपुर 64, कांगड़ा 177, किन्नौर तीन, लाहौल-स्पीति शून्य, कुल्लू 19, मंडी 40, शिमला 120, सिरमौर 129, सोलन 145 और ऊना जिले में 289 है।

लोरेटो कान्वेंट ताराहाल सोमवार तक रहेगा बंद 
 राजधानी शिमला के लोरेटो कान्वेंट ताराहाल की एक छात्रा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एहतियात दो दिन स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है। अब स्कूल में सोमवार से ही छात्राएं और स्टाफ कक्षाओं के लिए आएंगे। स्कूल में फिलहाल छठी से आठवीं तक 50 फीसदी छात्राएं और नवीं, दसवीं और बारहवीं की सभी छात्राएं स्कूल में कक्षाओं में आ रही थीं। 

दूसरे डोज लेने के तीसरे सप्ताह बाद डॉक्टर संक्रमित
उधर, जिले के बीटन पीएचसी में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने के तीन सप्ताह बाद डॉक्टर कोरोना संक्रमित निकला है। इस संबंध में सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि एंटीबॉडीज बनने को चार सप्ताह तक का समय लग जाता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद भी नियमों का सख्ती से पालन करें। 

Related posts