हिमाचल प्रदेश: गगल में विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 45 यात्री

हिमाचल प्रदेश: गगल में विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 45 यात्री

चंडीगढ़ से गगल आ रहे एयर इंडिया के विमान के साथ हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर करीब पौने दो बजे लैंडिंग के दौरान एक पक्षी टकरा गया। हादसे के दौरान 72 सीटर विमान में बैठीं 45 सवारियां बाल-बाल बच गईं। पक्षी के टकराने के बाद विमान का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। विमान के चालक को लैंडिंग के बाद ही पक्षी के टकराने की जानकारी लगी। विमान गगल एयरपोर्ट पर ही रखा गया है। गगल से दिल्ली जाने वाली उड़ान रद्द करनी पड़ी। गगल से विमान की दिल्ली के लिए वापसी 2:55 पर होनी थी।  

पक्षी के टकराने की जानकारी भले ही पायलट को लैंडिंग के बाद पता चली, लेकिन लैंडिंग करवाते वक्त पायलट को भारी दिक्कत आ रही थी। गगल एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा और यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि पक्षी के टकराने से विमान का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। इस कारण यह विमान फिलहाल गगल एयरपोर्ट पर ही है। इंजीनियर जब इसे ठीक कर लेंगे, तो इसके बाद विमान रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होगा। 

2002 में चार्टेड एयरक्राफ्ट भी क्रैश होने से बचा था
बता दें कांगड़ा एयरपोर्ट पर इससे पहले भी एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश होने से बच गया था। बात वर्ष 2002 की है। चार्टेड एयरक्राफ्ट पर से पायलट ने लैंडिंग करते वक्त अपना नियंत्रण खो दिया था। एयरक्राफ्ट में भारत सरकार के इंटेलिजेंस मिशन के चार लोग सवार थे। पायलट और को पायलट अलग से सवार थे। लैंडिंग के वक्त एयरक्राफ्ट के पहिये कीचड़ में धंस गए थे जिस वजह से एयरक्राफ्ट एयरपोर्ट के छोर पर हवा में लटक गया था। तब एयरक्राफ्ट हाईवे पर गिरने से बच गया था। हादसे में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ था।

Related posts